यह ख़बर 24 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जब एक बच्चे के आगे झुक गए ओबामा

खास बातें

  • ऐसा रोज नहीं हो सकता कि अमेरिका का राष्ट्रपति किसी के आगे झुके और उसे अपने बालों को छूने की अुनमति दे लेकिन बराक ओबामा ने एक पांच साल के बच्चे के लिये ऐसा किया था।
न्यूयार्क:

ऐसा रोज नहीं हो सकता कि अमेरिका का राष्ट्रपति किसी के आगे झुके और उसे अपने बालों को छूने की अुनमति दे लेकिन बराक ओबामा ने एक पांच साल के बच्चे के लिये ऐसा किया था। अमेरिका के एक नौसैनिक के बेटे जैकब फिलेडेल्फिया ने ओबामा से वह सवाल पूछा जिसे पूछने में ज्यादातर लोग हिचकिचायें।

जैकब ने तीन साल पहले एक कार्यक्रम मे ओबामा से पूछा, ‘‘क्या मेरे बाल भी आप जैसे हैं?’’ दरअसल उसके पिता कार्लटन व्हाइट हाउस मे कार्यरत थे। जब सेवा की समाप्ति के बाद उन्हें वहां से जाना था तो उन्होंने ओबामा के साथ सपरिवार तस्वीर खिंचानी चाही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर जैकब ने ओबामा से सवाल पूछा, ‘क्या मेरे बाल भी आप जैसे हैं?’’ इस पर ओबामा ने भी कहा, ‘‘तुम खुद ही छूकर क्यों नहीं देख लेते।’’ ओबामा झुके और जैकब ने खुद उनके सिर पर अपने हाथ से बालों को छू लिया। इसके बद जैकब का कहना था कि उसे लगता है कि दोनों के बाल एक जैसे हैं। ओबामा की यह तस्वीर पिछले तीन साल से व्हाइट हाउस में टंगी है।