यह ख़बर 03 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ठुकराते रहेंगे तो एक दिन प्रधानमंत्री बन जाऊंगा : बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

बिहार के सीएम मांझी की फाइल तस्वीर

लखनऊ / वाराणसी:

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को वाराणसी में कहा कि पहले ठुकराया तो बिहार का मुख्यमंत्री बन गया अब ऐसे ही ठुकराते रहेंगे तो एक दिन प्रधानमंत्री बन जाऊंगा।

बिहार के मुख्यमंत्री ने ये बातें कबीर चौरा में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। यहां उन्होंने कबीर दास के हाईटेक झोपड़ी का शिलान्यास किया।

मांझी ने बुधवार को स्वच्छता अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंचे मांझी ने कहा कि वह इस अभियान को नहीं मानते।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए वह आदिवासियों के घर जाते हैं। उनके द्वारा बनाए गए घोंघा मछली का व्यंजन खाते हैं। यदि नरेंद्र मोदी भी ऐसा कर सकते हैं, तो वह उनके सफाई अभियान को मानेंगे।

मांझी ने कहा कि उन्होंने छह बार चुनाव जीता है। इसलिए लोगों ने उन्हें बिहार का मुख्यमंत्री बनाया है। आगे भी वह चुनाव जीतकर इस पद पर आएंगे, इसका उन्हें यकीन है।

कबीर मठ में मांझी करीब 45 मिनट तक रुके। इस मौके पर उनके साथ पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह और बिहार के खनन मंत्री राम लखन भी मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि 35 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस झोपड़ी में पर्यटक और श्रद्धालु कबीरदास के जीवन वृत्तांत को आधुनिक तकनीक से देख सकेंगे।