ऑक्सफोर्ड ग्रेजुएट इंडियन गर्ल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया दिल छू लेने वाला Note

Heart Touching Note: सोशल मीडिया पर हाल ही में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ रही एक लड़की और उनके दादा जी की कहानी हर किसी का दिल छू रही है. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हुईं जूही कोरे अपनी इस पोस्ट में अपने दादा की शिक्षा से लेकर उनके सपने को सच होने तक के संघर्षों के बारे में बताया है.

ऑक्सफोर्ड ग्रेजुएट इंडियन गर्ल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया दिल छू लेने वाला Note

ऑक्सफोर्ड की छात्रा ने दिवंगत दादा को दिया अपनी सफलता का श्रेय, शेयर की भावुक स्टोरी

Oxford Graduate Indian Girl: इंटरनेट (internet) पर हाल ही में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय (Oxford University) में पढ़ रही एक लड़की और उनके दादा जी की कहानी (story of a grandfather and his granddaughter) हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ रही इस लड़की नाम जूही कोरे (Oxford graduate Juhi Kor) हैं, जिन्होंने हाल में सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर अपनी सफलता की कहानी लोगों के साथ शेयर की. बता दें कि जूही कोरे हाल ही में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हुई हैं.

यहां देखें पोस्ट

r8b3pmt8

जूही कोरे ने लिंक्डइन पर एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा है, जो इन दिनों दुनियाभर में वायरल हो रहा है. इस नोट में जूही कोरे ने अपने दादा की शिक्षा से लेकर उनके सपने को सच होने तक के संघर्षों के बारे में बताया है. जूही कोरे ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 1947 में जिस साल भारत को एक स्वतंत्र और स्वतंत्र देश घोषित किया गया था, प्रत्येक नागरिक को एक स्वतंत्र और स्वतंत्र जीवन जीने की अनुमति नहीं थी, लेकिन एक युवा स्कूली लड़का जो एक निचले परिवार से था, महाराष्ट्र के एक ग्रामीण गांव में पैदा हुआ था, उसे स्कूल की कक्षा में नहीं बैठने दिया गया था. उस लड़के का परिवार नहीं चाहता था कि, वह स्कूल जाए क्योंकि उसे खेत पर काम करने की जरूरत थी, ताकि उसका परिवार भोजन कमा सके, लेकिन उस लड़के ने हार नहीं मानी. 

जूही आगे लिखती हैं कि, आखिरकार उस स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने खर्चे पर लड़के का दाखिला मुंबई के एक बड़े स्कूल में कराया, जिसके बाद आगे जाकर भविष्य में उन्हें उसी स्कूल के एक विभाग में नौकरी मिल गई थी. इसके बाद उस लड़के (दादाजी) ने अपने परिवार को शिक्षा के लिए प्रेरित किया और उसी का नतीजा है कि आज मैं (जूही) ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हुई. जूही अपने परिश्रम का श्रेय अपने दादाजी के देती हैं. जूही ने बताया कि, एक साल पहले उनकी मौत हो गई, लेकिन वे जहां भी होंगे मुझे देखकर खुश हो रहे होंगे. जूही का यह पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है. जूही लिखती हैं कि मुझे अपने दादाजी पर बहुत गर्व है. जूही कोरे की इस पोस्ट पर यूजर्स अलग-अलग तरीके से रिएक्ट कर रहे हैं.
 

* ""VIDEO: लड़की के कान को बिल समझ घुस गया सांप, चिमटे से निकालता दिखा डॉक्टर
* 'Video:''5000 चोरी की कारें, 3 पत्नियां और बेहिसाब दौलत ये है देश के सबसे बड़े चोर की लाइफस्टाइल
* "हरियाणवी गाने पर ठुमके लगाते गर्दा उड़ा रही थीं 'आंटी' तभी फैल गया रायता!

* "'कांच के ग्लास में मुंह डाल एक सांस में गट-गट पानी पी गया सांप, Video देख सिहर जाएंगे आप'

* ""कोल्हापुर में मरीज के लिए 'देवदूत' बना डॉक्टर, इस तरह मिली दूसरी जिंदगी, देखें VIDEO''

देखें वीडियो-कैमरे में कैद : नोएडा की सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने किया शख्स पर हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com