विज्ञापन
This Article is From Dec 04, 2017

उधार लेकर घर में किया ऐसा काम, आज हैं 1700 करोड़ रुपये की मालकिन, जानिए कैसे

एक इंस्पिरेश्नल स्टोरी है जेसिका क्लिसॉय की. जिनके एक आइडिया ने उन्हें करोड़पति बना दिया. एक वक्त था जब उनके पास पैसा नहीं हुआ करते थे. लेकिन मां की वजह से वो आज सबसे मशहूर बिजनेसवुमन बन चुकी हैं.

उधार लेकर घर में किया ऐसा काम, आज हैं 1700 करोड़ रुपये की मालकिन, जानिए कैसे
बिजनेसवुमन जेसिका क्लिसॉय, जिन्होंने मां से उधार लेकर शुरू किया बिजनेस.
नई दिल्ली: हर अमीर शख्स की स्टोरी काफी दिलचस्प होती है. जीवन के हर दौर को देखकर व्यक्ति मुकाम पर पहुंचता है और दूसरों के लिए मिसाल बनता है. ऐसी ही एक इंस्पिरेश्नल स्टोरी है जेसिका क्लिसॉय की. जिनके एक आइडिया ने उन्हें करोड़पति बना दिया. एक वक्त था जब उनके पास पैसे नहीं हुआ करते थे. लेकिन मां की वजह से वो आज सबसे मशहूर बिजनेसवुमन बन चुकी हैं. अमेरिका में हर व्यक्ति उन्हें जानता है. मां से लिए उधार के पैसों से उन्होंने ऐसा काम किया जिससे वो इतनी फेमस हो गईं कि वो अमेरिका की सबसे पॉवरफुल बिजनेसवुमन बन चुकी हैं. आइए जानते हैं उनकी सक्सेस स्टोरी...

पढ़ें- पहले अमेरिका ने इन लड़कियों को नहीं दिया था वीजा, इन्हीं लड़कियों ने जीती सबसे बड़ी चैम्पियनशिप
 
jessica iclisoy

मां से डेढ़ लाख लेकर शुरू किया बिजनेस
जेसिका ऐसा बिजनेस करना चाहती थी जो घर से भी किया जा सके. क्योंकि उनको परिवार भी संभालना था. लेकिन उनको सबसे पहले जरूरत थी पैसों की. उन्होंने करीब 2,000 डॉलर मां से उधार लिए. उनकी मां को भी यकीन नहीं था कि वो सक्सेसफुल बिजनेस कर पाएंगी और पैसा लौटा पाएंगी. लेकिन उन्होंने जेसिका को काफी सपोर्ट किया. पैसा मिलने के बाद जेसिका को एक आइडिया की जरूरत थी.

पढ़ें- 8वीं फेल लड़का बना करोड़पति, रिलायंस से लेकर अमूल है इनका क्लाइंट
 
jessica iclisoy

उस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं. वो बच्चे के लिए बेबी केयर प्रोडक्ट्स खरीदे, जहां उन्होंने प्रोडक्ट्स के लेबल्स को पढ़ना शुरू कर दिया. जहां उन्होंने पढ़ा कि बेबी केयर प्रोडक्ट्स में ऐसी चीजें मिली हैं जो बच्चे के लिए ठीक नहीं हैं. जिसके बाद उन्होंने सोचा कि क्यों न घर में ही बेबी सैम्पू बनाया जाए. जिसके बाद उन्होंने बेबी शैम्यू बनाने का फैसला किया.

पढ़ें- मिलिए बल्‍ली सिंह से, जिन्‍हें पार्टी करने के लिए मिलते हैं अरबों रुपये
 
jessica iclisoy

घर में शैम्पू बनाकर बनीं करोड़पति
शैम्पू बनाते समय उन्होंने ध्यान दिया कि केमिकल्स का इस्तेमाल न हो क्योंकि बच्चे के लिए ये ठीक नहीं होता है. जिसके बाद उन्होंने शैम्पू बनाया और रोड शो करके प्रमोट किया. जिसके बाद लोगों से उनको अच्छा रिस्पॉन्स मिला. धीरे-धीरे उन्होंने बच्चों के और भी कई प्रोडक्ट्स बनाना शुरू किए और वो सफल हुईं.

पढ़ें- ऋषिता और उदिता के साथ उनकी कहानी, जो ‘झलक दिखला कर’ अब नहीं दिख रहे

2001 में उन्होंने 1500 स्वेयर फीट की जमीन खरीदी थी जहां वो फलों की खेती करती हैं और बेबी केयर प्रोडक्ट्स बनाती हैं. आज उनकी कंपनी 90 प्रकार के नॉनटॉक्सिक, ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स बच्चों के लिए बना रही हैं. उनकी कंपनी का सनस्क्रीन लोशन काफी लोकप्रिय हैं. लोग इसे काफी पसंद करते हैं. उनकी कंपनी का नाम कैलिफोर्निया बेबी है. फोर्ब्स के मुताबिक उनकी कुल संपति 260 मिलियन डॉलर है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
उधार लेकर घर में किया ऐसा काम, आज हैं 1700 करोड़ रुपये की मालकिन, जानिए कैसे
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com