जापानी कंपनी बेच रही "दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम", कीमत उड़ा देगी होश, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

इसकी अत्यधिक कीमत के लिए इसकी सामग्री वजह है, अल्बा, इटली से आने वाला दुर्लभ सफेद ट्रफल (rare white truffle), जिसकी कीमत 2 मिलियन जापानी येन (लगभग ₹ 11.9) प्रति किलोग्राम है.

जापानी कंपनी बेच रही

जापानी कंपनी बेच रही "दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम", कीमत उड़ा देगी होश

आइसक्रीम (Ice cream) गर्मियों की सर्वोत्कृष्ट मिठाई है जो बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी बहुत पसंद होती है. खाने के शौकीन आइसक्रीम के विभिन्न स्वादों को आज़माना पसंद करते हैं और कुछ अपने पसंदीदा स्वाद को खोजने के लिए लोकप्रिय ब्रांडों को भी आज़माते हैं. आइसक्रीम की कीमत आमतौर पर एक सीमा में रखी जाती है, ताकि यह आपकी जेब को चुभे नहीं. लेकिन, एक जापानी कंपनी (Japanese company) एक आइसक्रीम बेच रही है जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) के अनुसार "दुनिया की सबसे महंगी" आइसक्रीम (world's most expensive ice cream) के रूप में करार दिया गया है और इसकी कीमत 8,73,400 जापानी येन (5.2 लाख रुपये) है. जापानी आइसक्रीम ब्रांड सेलैटो (Japanese ice cream brand Cellato) ने दुर्लभ चीजों से बनी "एक बहुत ही खास आइसक्रीम" बनाई जिसकी कीमत आसमान छू रही है.

GWR के अनुसार, इसकी अत्यधिक कीमत के लिए इसकी सामग्री वजह है, अल्बा, इटली से आने वाला दुर्लभ सफेद ट्रफल (rare white truffle), जिसकी कीमत 2 मिलियन जापानी येन (लगभग ₹ 11.9) प्रति किलोग्राम है. पार्मिगियानो रेजिगो और सेक ली इसमें अतिरिक्त उल्लेखनीय सामग्री हैं.

देखें Video:

GWR वेबसाइट ने नोट किया कि सेलैटो का उद्देश्य केवल सबसे महंगी आइसक्रीम का उत्पादन करना नहीं था. उन्होंने यूरोपीय और जापानी घटकों के संयोजन का उपयोग करके आइसक्रीम बनाने की मांग की. सेलैटो ने इसे पूरा करने के लिए ओसाका में एक लोकप्रिय फ्यूजन रेस्तरां रिवी के प्रमुख शेफ ताडायोशी यामादा को काम पर रखा है.

वेबसाइट ने कहा, "सेलैटो के कर्मचारी जिन्होंने स्वाद चखने के सेशन में भाग लिया, उन्होंने कहा कि यह स्वाद और बनावट में समृद्ध है. सफेद ट्रफल की मजबूत सुगंध आपके मुंह और नाक को भर देती है, इसके बाद पार्मिगियानो रेजिगो का जटिल और फल स्वाद आता है. सेक ली शानदार स्वाद को अनुभव करता है." 

6bcv7gjg

जापानी ब्रांड के एक प्रतिनिधि ने जीडब्ल्यूआर से बात की और कहा, "स्वाद को ठीक करने के लिए बहुत सारे परीक्षणों और त्रुटियों के साथ, इसे विकसित करने में हमें 1.5 साल से अधिक का समय लगा. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब हासिल करने के प्रयास ने इसे सार्थक बना दिया."

इसके अलावा, कंपनी शैम्पेन और कैवियार सहित "बेहतरीन सामग्री" के अन्य संयोजनों के साथ उत्पादों को जारी करना चाहती है.

बिना हेलमेट बाइक राइड पर अमिताभ बच्चन ने बताई क्या है सच्चाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com