IPL 2021: हार के बाद RCB को लगा 'डबल' झटका, दो विदेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे बाकी मुकाबले, लौटे घर

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को बड़ा झटका लगा है. उनके दो विदेशी खिलाड़ी एडम जैम्पा (Adam Zampa) और केन रिचर्डसन (Kane Richardson) निजी वजह के कारण आईपीएल के बाकी के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. वो वापिस ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं.

IPL 2021: हार के बाद RCB को लगा 'डबल' झटका, दो विदेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे बाकी मुकाबले, लौटे घर

IPL 2021: RCB को लगा 'डबल' झटका, दो विदेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे बाकी मुकाबले, लौटे घर

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को बड़ा झटका लगा है. उनके दो विदेशी खिलाड़ी एडम जैम्पा (Adam Zampa) और केन रिचर्डसन (Kane Richardson) निजी वजह के कारण आईपीएल के बाकी के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. वो वापिस ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं. आरसीबी ने खुद इस बात का एलान किया है.

आरसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं और आईपीएल 2021 के शेष के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु प्रबंधन उनके फैसले का सम्मान करता है और उन्हें पूरा समर्थन देता है." बता दें, आरसीबी ने ऑक्शन में लेग स्पिनर एडम जैम्पा को 1.5 करोड़ में और तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को 4 करोड़ में खरीदा था. 

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने रविवार को जानकारी दी थी कि तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने निजी कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी थी. आरआर ने एक ट्वीट में कहा, 'टाय ने निजी कारणों के कारण आज ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं. हम उनके साथ हमेशा खड़े हैं.' राजस्थान रॉयल्स के यह चौथे विदेशी खिलाड़ी हैं, वो वापिस अपने देश लौटे हैं. इससे पहले, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को चोटों के कारण आईपीएल से बाहर होना पड़ा था. लियाम लिविंगस्टोन भी बाहर हो चुके हैं. एंड्र्यू टाय के जाने के बाद अब राजस्थान सिर्फ 4 विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही खेलेगा. 

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने घोषणा की है कि वह आईपीएल के मौजूदा सत्र से ब्रेक ले रहे हैं क्योंकि वह अपने परिवार को सपोर्ट देना चाहते हैं जो वर्तमान में कोरोना से जूझ रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अश्‍विन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं इस साल आईपीएल से कल से ब्रेक लेने जा रहा हूं. मेरा परिवार कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहा है और मैं इस मुश्किल समय में उन्‍हें हौसला/समर्थन देना चाहता हूं. यदि चीजें सही दिशा में रहीं तो मैं खेलने के लिए वापस लौट सकता हूं.'