विज्ञापन
Story ProgressBack

शरीर के इस अंग से टाइपिंग कर शख्स ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, धड़ल्ले से वायरल हो रहा है Video

बिना हाथ-पैर का इस्तेमाल किए एक शख्स ने हाल ही में अपने शरीर के इस अंग से टाइपिंग कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया, जिसके लिए शख्स का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है.

Read Time: 3 mins
शरीर के इस अंग से टाइपिंग कर शख्स ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, धड़ल्ले से वायरल हो रहा है Video

कुछ अलग करने का जुनून कई लोगों में इस कदर होता है कि वह इसके लिए मुश्किल से मुश्किल काम करने को तैयार रहते हैं और तरह-तरह के हथकंडों को अपनाकर अपनी एक अलग पहचान बनाने में जुट जाते हैं. इन दिनों एक ऐसा ही शख्स इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है, जिन्होंने एक गजब का कारनामा कर के विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. यूं तो रिकॉर्ड बनाना कोई छोटी बात नहीं है, खासकर तब जब ये कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड हो. हाल ही में दुनिया में ऐसे ही अजीबोगरीब कारनामें कर रिकॉर्ड बनाने वाले लोगों में भारत के एक शख्स का नाम भी जुड़ गया है. पढ़ें पूरी खबर.

नाक से अल्फाबेट टाइपिंग (Typing With Nose)

हाल ही में 44 साल के विनोद कुमार चौधरी ने 25.66 सेकंड में नाक से अल्फाबेट टाइपिंग करके अपना ही 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' तोड़ दिया है. बता दें कि, उन्होंने सबसे पहले 2023 में नाक से वर्णमाला टाइप करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, उस समय उन्होंने 27.8 सेकेंड का समय लिया था. बाद में उसी साल 26.73 सेकेंड के समय के साथ फिर से अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया. विनोद कुमार चौधरी ने दुनिया से हटकर कुछ सोचा और बिना हाथ-पैर का इस्तेमाल किए अपनी नाक से टाइपिंग कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया.

यहां देखें वीडियो

तीसरी बार बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (Typing World Record)

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने एक्स हैंडल से यह वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'आप अपनी नाक से कितनी तेजी से अक्षर टाइप कर सकते हैं (स्पेस के साथ)? भारत के विनोद कुमार चौधरी ने 26.73 सेकंड में यह कर दिखाया.' गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, 44 साल के विनोद कुमार चौधरी ने अपनी नाक से सबसे तेज टाइप करने का रिकॉर्ड बना दिया. उन्होंने यह कारनाम इससे पहले भी दो बार कर के दिखाया है. तीसरी बार भी उसने अपने ही दोनों रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिया और फिर से एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया.

भारत का टाइपिंग मैन (indian man breaks own record)

रिकॉर्ड के नियमों के मुताबिक, विनोद कुमार चौधरी को रोमन वर्णमाला के सभी 26 अक्षरों को मानक QWERTY कीबोर्ड पर टाइप करना था, जिसमें प्रत्येक अक्षर के बीच एक स्पेस हो. जानाकारी के लिए बता दें कि, इस कैटेगिरी में विनोद कुमार चौधरी ही इकलौते वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं हैं. इससे पहले उन्होंने वर्णमाला को पीछे की ओर (एक हाथ से) सबसे तेज समय में टाइप करने का रिकॉर्ड भी बनाया है, जिसमें उन्होंने 5.36 सेकंड का समय लिया है. विनोद ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया, 'मेरा पेशा टाइपिंग रहा है, इसीलिए मैंने इसमें रिकॉर्ड बनाने के बारे में सोचा, जिसमें मेरा जुनून और मेरी आजीविका दोनों बनी रहे.'

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला का डांस देख लोगों ने पकड़ लिया माथा, बोले- गाने का मर्डर कर के मिल गई कलेजे को ठंडक
शरीर के इस अंग से टाइपिंग कर शख्स ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, धड़ल्ले से वायरल हो रहा है Video
बुजुर्ग नाव वाले ने प्री-वेडिंग शूट के लिए कपल को बताए ऐसे-ऐसे रोमांटिक पोज, देख लोगों ने ली मौज
Next Article
बुजुर्ग नाव वाले ने प्री-वेडिंग शूट के लिए कपल को बताए ऐसे-ऐसे रोमांटिक पोज, देख लोगों ने ली मौज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;