शख्स ने छोटे और बड़े फल अलग करने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, विदेशी कंपनी का CEO भी हुआ मुरीद - देखें Video

एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक शख्स ने छोटे और बड़े फल को अलग करने के लिए गजब का जुगाड़ (Indian Man Amazing Jugaad To Sort Fruits Based On Their Size) लगाया.

शख्स ने छोटे और बड़े फल अलग करने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, विदेशी कंपनी का CEO भी हुआ मुरीद - देखें Video

शख्स ने छोटे और बड़े फल अलग करने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, मुरीद हुए लोग - देखें Video

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच बिजनेस करना काफी मुश्किल हो रहा है. लोगों को महामारी के चलते काफी नुकसान हो रहा है. कई जगह लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में कई कंपनियां अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करा रही हैं. इसे न्यू नॉर्मल कहा जा रहा है. ऐसे में बड़े कारोबारी 'बड़ा आइडिया' ढूंढने के लिए मंथन कर रहे हैं. कहा जाता है कि हर काम में ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होती. इसको जुगाड़ से भी किया जा सकता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक शख्स ने छोटे और बड़े फल को अलग करने के लिए गजब का जुगाड़ (Indian Man Amazing Jugaad To Sort Fruits Based On Their Size) लगाया. विदेशी कंपनी के सीईओ भी देखकर इस जुगाड़ के मुरीद हो गए. 

सिडनी स्थित ट्रिनिटी कंसल्टिंग सर्विसेज में इनोवेशन एंड ग्रोथ के सीईओ और लिंक्डइन के सबसे सम्मानित प्रभावितों में से एक एंथनी जेम्स ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में भारतीय शख्स को दिखाया गया है, जिसने छोटे और बड़े फलों को अलग करने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया. उसने तीन बॉक्स रखे और उसके ऊपर दो लोहे की रोड रखीं. वो फल को उसमें स्पिन करता. जो बड़ा था, वो सबसे आगे वाले बॉक्स में गिर रहा था और जो छोटा था वो दूसरे वाले बॉक्स में गिर रहा था और जो पका नहीं था वो तीसरे बॉक्स में गिर रहा था.

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को अब तक लिंक्डइन पर करीब 60 लाख व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1 लाख से ज्यादा लाइक्स और 4 हजार से ज्यादा कमेंट्स हो चुके हैं. लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. एक यूजर ने लिखा, 'यह दिखने में कितना आसान लग रहा है. बड़ी कंपनियों में इसके लिए मशीन लगाई जाती हैं, जो काफी महंगी होती हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'इंडियन दिमाग को मानना पड़ेगा. वो सीमित चीजों में भी बड़ा काम कर सकते हैं.'