Ind Vs Eng: रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ बना डाला यह खास रिकॉर्ड, निकले शाकिब-अल-हसन से आगे

Ind Vs Eng 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ शतक भी जड़ा. यह कारनामा उन्होंने तीसरी बार किया है.

Ind Vs Eng: रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ बना डाला यह खास रिकॉर्ड, निकले शाकिब-अल-हसन से आगे

Ind Vs Eng 2nd Test: अश्विन ने शतक जड़ बना डाला यह खास रिकॉर्ड, निकले शाकिब-अल-हसन से आगे

Ind Vs Eng 2nd Test: भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला चेन्नई (Chennai) में खेला जा रहा है. मैच का तीसरा दिन भी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के नाम रहा. दूसरे दिन पांच विकेट लेने के बाद तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने शतक जड़ डाला. उन्होंने शानदार अंदाज में टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा. यह कारनामा उन्होंने तीसरी बार किया है. पूर्व क्रिकेटर्स अश्विन (Ravichandran Ashwin) की खूब तारीफ कर रहे हैं. 

तीसरी बार यह कारनामा करके रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. यह कारनामा सबसे ज्यादा 5 बार इयान बॉथम (Ian Botham) ने किया था. शतक जड़कर उन्होंने बांग्लादेश के शानदार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन (Shakib-Al-Hasan) को भी पीछे छोड़ दिया है. शाकिब ने यह कारनामा दो बार किया है. लेकिन इस मैच में पांच विकेट के साथ-साथ शतक जमाकर वो शाकिब से भी आगे निकल गए.


शाकिब के अलावा गैरी सोबर्स, मुश्ताक मोहम्मद और जैक कालिस ऐसा कर चुके हैं. चेपॉक की मुश्किल पिच पर शतक जड़कर उन्होंने कई पूर्व क्रिकेटर्स को खुश किया है. सुनील गावस्कर से लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने भी उनकी तारीफ की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रविचंद्रन अश्विन ने 148 गेंद पर 106 रन जड़े. जिसमें 14 चौके और एक छक्का शामिल था. उन्होंने चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया था. इससे पहले उन्होंने पहली ईनिंग में पांच विकेट लिए थे. 23.5 ओवर में 43 रन देकर उन्होंने 5 विकेट झटके थे. उनके अलावा ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले थे.