AI की मदद लेकर बुरा फंसा IIT ग्रेजुएट, कवर लेटर की गलती देख बोले यूजर्स- फेल हो गया कोड

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आम लोगों के लिए अच्छा है या बुरा फिलहाल इस पर लंबी बहस जारी है. इस बीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की वजह से कुछ ऐसा हो गया कि, एक आईआईटी स्टूडेंट का बनाया कवर लेटर वायरल धड़ल्ले से वायरल हो गया.

AI की मदद लेकर बुरा फंसा IIT ग्रेजुएट, कवर लेटर की गलती देख बोले यूजर्स- फेल हो गया कोड

AI की मदद लेकर फंस गया IIT ग्रेजुएट, कवर लेटर में हुई बड़ी गलती

IIT Graduate Uses AI To Create Cover Letter: AI यानी कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद लेकर किए गए काम क्या-क्या गुल खिलाएंगे कहा नहीं जा सकता. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आम लोगों के लिए अच्छा है या बुरा फिलहाल इस पर लंबी बहस जारी है. इस बीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की वजह से कुछ ऐसा हो गया कि, एक आईआईटी स्टूडेंट शर्मसार हो गया. ट्विटर पर इस आईआईटी ग्रेजुएट का लिखा कवर लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी गलती देख कुछ लोग उसके बचाव में कमेंट कर रहे हैं, तो कुछ यूजर्स मजाक उड़ा रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

कवर लेटर में हुई बड़ी गलती

इस आईआईटी ग्रेजुएट के कवर लेटर में ऐसी बड़ी गलती हो गई, जिसे उसने खुद नोटिस नहीं किया और लेटर सेंड कर दिया. इसके बाद से ये माना जा रहा है कि, आईआईटी ग्रेजुएट ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ये लेटर बनाया और बिना पढ़े ही कॉपी, पेस्ट करके सेंड कर दिया. इस लेटर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, लियो नाम के ट्विटर हैंडल ने, जिसे कैप्शन दिया है, हाय, आईआईटी ग्रेजुएट, तुम्हारे कोड ने ठीक तरह से काम नहीं किया. दरअसल, जो लेटर इस कथित स्टूडेंट ने सेंड किया है, उसमें सब कुछ ठीक था, लेकिन कंपनी के नाम की जगह ब्रैकेट में कोड ही लिखा दिखाई दे रहा था, जो कुछ इस तरह था- [companyName,fallback=].

यूजर्स का मिलाजुला रिएक्शन

इस पोस्ट को देखने के बाद कुछ यूजर्स आईआईटी ग्रेजुएट के बचाव में आए हैं. एक यूजर ने लिखा कि, अगर एंप्लॉयर इस तरह के ऑटोमेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं, तो कैंडिडेट क्यों नहीं कर सकते. इसमें कुछ गलत नहीं है सिवाय इसके कि, उसके कोड ने काम नहीं किया. एक यूजर ने लिखा कि, वो फेल नहीं हुआ. वो चाहता था कि आप उसे रिवर्ट करें वही हुआ भी. ये बात कुछ ही लोग समझ सकते हैं. हालांकि, कुछ यूजर्स लाफिंग इमोजी पोस्ट कर इस लेटर का मजाक भी उड़ा रहे हैं और कुछ यूजर्स सलाह दे रहे हैं कि, एआई पर आंख बंद कर भरोसा करने की जगह एक बार उसका लिखा-पढ़ लेना चाहिए.

ये भी देखें- सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com