हैदराबाद में खास मेहमान इवांका ट्रंप के लिए पुराने शहर के इस होटल में होगा खास डिनर

ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट (जीईएस) की जोरदार तैयारियां, पीएम नरेंद्र मोदी इवांका ट्रंप के साथ करेंगे रात्रि भोज

हैदराबाद में खास मेहमान इवांका ट्रंप के लिए पुराने शहर के इस होटल में होगा खास डिनर

हैदराबाद का ताज फलकनुमा पैलेस होटल जहां मंगलवार को इवांका ट्रंप को डिनर दिया जाएगा.

खास बातें

  • हैदराबाद के 'ताज फलकनुमा पैलेस' होटल में दिया जाएगा रात्रि भोज
  • निजाम कालीन टेबिल पर होगा सौ मेहमानों का डिनर
  • शहर को सजाया गया, सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था
हैदराबाद:

भारत आईं खास मेहमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को आज पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खास डिनर दिया जाएगा. यह डिनर हैदराबाद के पुराने इलाके के 'ताज फलकनुमा पैलेस' होटल में होगा. डिनर जिस टेबिल पर होगा, वह निजाम के दौर की है. इस विशेष रात्रि भोज में इवांका सहित सौ खास मेहमान मौजूद होंगे.

वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन यानी कि ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट (जीईएस) की मेजबानी कर रहे हैदराबाद में इसकी शानदार तैयारियां की गईं हैं. शहर को सजाया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. तीन दिवसीय कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकर इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने शिंजो आबे को अहमदाबाद के मशहूर हैरिटेज होटल में दी दावत

सम्मेलन के पहले दिन इवांका का डिनर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ होगा. पुराने शहर स्थित ताज फलकनुमा पैलेस में होने वाले इस डिनर में 100 विशिष्ट अतिथि उपस्थित होंगे. भोज का आयोजन निजाम-युग की मेज कर किया जाएगा, जिसके चारों ओर एक समय में 101 मेहमान बैठ सकते हैं. होटल के लॉन में करीब दो हजार प्रतिनिधियों के लिए अलग से डिनर की व्यवस्था की गई है.

एक अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम की महत्ता को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने शहर के सौंदर्यीकरण और शिखर सम्मेलन की व्यवस्था के लिए धन आवंटित किया. जीईएस के एजेंडा के मुताबिक, मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज और टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सम्मेलन की मुख्य वक्ताओं में शामिल हैं.

VIDEO : डिनर मे 'मोदी कुर्ता'

पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि विशेष सुरक्षा बल (एसपीजी) और अमेरिकी खुफिया सेवा के अधिकारियों ने हैदराबाद का दौरा करके सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है. तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक एम महेंद्र रेड्डी ने बताया कि सम्मेलन की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10,400 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com