शिकारियों ने पहली बार पकड़ा 14 फीट लंबा विशालकाय मगरमच्छ, देखकर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

नर मगरमच्छ का वजन 781 पाउंड (करीब 345 किलो) था और वह 14 फीट, 2.5 इंच लंबा था.

शिकारियों ने पहली बार पकड़ा 14 फीट लंबा विशालकाय मगरमच्छ, देखकर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

शिकारियों ने पहली बार पकड़ा 14 फीट लंबा विशालकाय मगरमच्छ

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में शिकारियों ने टेक्सास (Texas) में इस साल के शिकार के मौसम में "जीवन में पहली बार" एक 14 फुट के मगरमच्छ (alligator) को मार डाला है. फेसबुक पर James E. Daughtrey वन्यजीव प्रबंधन क्षेत्र ने मृत मगरमच्छ के साथ शिकारियों की एक तस्वीर शेयर की. कैप्शन में अधिकारियों ने बताया, कि नर मगरमच्छ का वजन 781 पाउंड (करीब 345 किलो) था और वह 14 फीट, 2.5 इंच लंबा था.

फोटो में, सरीसृप को जमीन पर लेटा हुआ देखा जा सकता है, जिसका मुंह लकड़ी की छड़ी लगाकर खोला गया है.

कमेंट सेक्शन में इंटरनेट यूजर्स ने शिकारियों को "जीवन में पहली बार मिलने वाले मगरमच्छ" के लिए बधाई दी. एक यूजर ने लिखा, "बहुत बढ़िया फसल." दूसरे ने लिखा, "वाह! वह बहुत बड़ा है." 

न्यूज़वीक के अनुसार, नर मगरमच्छ लगभग 11.2 फीट लंबे होते हैं. अब तक पकड़ा गया सबसे बड़ा मगरमच्छ 15 फीट, 9 इंच का था - जिसे 2014 में अलबामा की एक महिला ने पकड़ा था.

इस बीच, पिछले महीने, दो भाइयों, जिम और रिची डेंसन ने मिसिसिपी राज्य में एक मगरमच्छ को पकड़ा, जिसके बारे में अधिकारियों का मानना ​​था कि वह 100 साल का था. 10 फुट 2 इंच के इस जीव को पर्ल नदी पर पकड़ा गया था. अधिकारियों ने ट्विटर पर कहा कि सरीसृप ने राज्य के सबसे लंबी मादा मगरमच्छ का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

एक प्रेस विज्ञप्ति में, एमडीडब्ल्यूएफपी के मगरमच्छ कार्यक्रम समन्वयक रिकी फ्लायंट ने बताया कि मगरमच्छ को पहली बार 2009 में जीवविज्ञानी द्वारा टैग किया गया था और इसे "येलो 410" के रूप में जाना जाता है. उन्होंने कहा, "हमने इस मगरमच्छ को 11 जून, 2009 को एक शोध परियोजना के हिस्से के रूप में टैग किया था. उस समय, मगरमच्छ ने भी ठीक 10 फीट, 2 इंच की माप की थी, और 100 गज के भीतर कब्जा कर लिया गया था, जहां डेंसन ने रिकॉर्ड मगरमच्छ को मार डाला था." 

उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि 2009 में पहली बार पकड़े जाने पर येलो 410 कितनी पुरानी थी, तब से वह एक इंच भी नहीं बढ़ी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, गिरने के बाद भी लड़ते रहे लड़के