इस तस्वीर में आपको कितने जानवर दिखाई दे रहे हैं? 10 सेंकड में दिया जवाब, तो कहलाएंगे जीनियस

तस्वीर को इंस्टाग्राम पेज opticalillusionss पर शेयर किया गया था. इस ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ कैप्शन में लिखा है, "आप किस जानवर को देखते हैं?"

इस तस्वीर में आपको कितने जानवर दिखाई दे रहे हैं? 10 सेंकड में दिया जवाब, तो कहलाएंगे जीनियस

इस तस्वीर में आपको कितने जानवर दिखाई दे रहे हैं?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन, ब्रेन टीज़र, और गणित की पहेलियों में बिजी रहना हमारे दिमाग को तेज़ करता है. इतना ही नहीं, इन्हें सफलतापूर्वक हल करने पर हमें संतुष्टि की अनुभूति होती है. इसलिए, अगर आप एक ऐसी ही किसी पहेली को सुलझाना चाहते हैं, तो हमारे पास एक दिलचस्प ऑप्टिकल भ्रम है जो निश्चित रूप से आपको हैरान कर देगा. इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, यह ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) एक सरल प्रश्न है: "आप इस तस्वीर में छिपे हुए कितने जानवरों को गिन सकते हैं?" अपने अवलोकन कौशल का परीक्षण करने के लिए तैयार हो जाइए और ऑप्टिकल भ्रम की मनोरम दुनिया में खो जाइए.

तस्वीर को इंस्टाग्राम पेज opticalillusionss पर शेयर किया गया था. इस ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ कैप्शन में लिखा है, "आप किस जानवर को देखते हैं?" तस्वीर में एक बर्फीले जंगल का दृश्य दिखाया गया है जहां जानवरों को बड़ी चतुराई से छलावरण किया गया है. क्या आप उन सभी को ढूंढ सकते हैं?

इस वायरल ऑप्टिकल भ्रम पर प्रतिक्रिया करते हुए, एक यूजर ने लिखा, "5 अगर ऊपर की चीज काली तितली नहीं है." दूसरे ने लिखा, "दो मैं केवल दो देख पा रहा हूं." तीसरे यूजर ने जवाब में लिखा, "मैं चार देख सकता हूँ," चौथे ने कमेंट किया, "3 पहले 2 बाईं ओर और 2 पतले पेड़ों के बीच एक लील." पांचवे ने लिखा, "कम से कम 4. मुझे नहीं लगता कि मैं जो हाथी देख सकता हूं वह एक है, है ना?" 

एक इंस्टाग्राम यूजर ने उन लोगों के लिए एक सुझाव भी शेयर किया, जिन्हें जानवरों को ढूंढना मुश्किल हो रहा है. उसने लिखा, “इसे उल्टा देखिए. फिर जानवरों की गिनती करें.” आपको कितने जानवर दिखाई दिए?
 

धनुष, करीना और जान्हवी कपूर एयरपोर्ट पर आए नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com