कैसे पड़ा Wai Wai नूडल्स का नाम और कहां से हुई इसकी शुरुआत? वायरल VIDEO ने किया सबको हैरान

History Of Wai Wai Noodles: हमारे पड़ोसी देश में नूडल्स का वह पैकेट होने से लेकर 32 देशों में डाइनिंग टेबल तक अपना रास्ता बनाने तक, वाई वाई ने एक लंबा सफर तय किया है.

कैसे पड़ा Wai Wai नूडल्स का नाम और कहां से हुई इसकी शुरुआत? वायरल VIDEO ने किया सबको हैरान

कैसे पड़ा Wai Wai नूडल्स का नाम और कहां से हुई इसकी शुरुआत?

History Of Wai Wai Noodles: खाने के शौकीन सभी लोगों को नूडल्स बहुत पसंद होते हैं. मैगी के अलग-अलग रूपों को आज़माने की बात हो या वाई वाई नूडल्स (Wai Wai noodles) खाने की, हम सभी को कभी भी पर्याप्त मात्रा में इंस्टेंट नूडल्स नहीं मिल सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हम जो नाश्ता करते हैं वह असल में नेपाल (Nepal) का है. हमारे पड़ोसी देश में नूडल्स का वह पैकेट होने से लेकर 32 देशों में डाइनिंग टेबल तक अपना रास्ता बनाने तक, वाई वाई ने एक लंबा सफर तय किया है.

इंस्टाग्राम यूजर बेरिल शेरेशेवस्की ने एक वीडियो शेयर किया, जहां उन्होंने इन नूडल्स के इतिहास पर चर्चा की है. उसने दावा किया कि नूडल्स की उत्पत्ति नेपाल में हुई थी. बिनोद चौधरी (Binod Chaudhry) ने थाई नूडल (Thai noodle) ब्रांड "वाई वाई" खरीदा जो फास्ट फूड कहा जाता है. चौधरी ने तब नेपाल में लोगों की भोजन वरीयता से मेल खाने के लिए ब्रांड के स्वाद प्रोफ़ाइल को नूडल्स में बदल दिया. इसने उन्हें नेपाल का पहला और एकमात्र अरबपति भी बना दिया. वीडियो में आगे दावा किया गया है कि नेपाल इंस्टेंट नूडल्स का दूसरा सबसे बड़ा प्रति व्यक्ति उपभोक्ता है. यूजर ने नूडल्स की कुछ रेसिपीज भी शेयर कीं, जिन्हें स्नैक के रूप में भी लिया जा सकता है.

देखें Video:

एक नेपाली अरबपति व्यवसायी, राजनीतिज्ञ और परोपकारी, चौधरी का साम्राज्य इन नूडल्स पर बना था और अब वर्तमान में दुनिया भर में फैला हुआ है.

वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है, "वैश्विक इंस्टेंट नूडल के क्रेज में नेपाल की ओर से वाई वाई नूडल्स शामिल हैं. मेरे चैनल पर, मैंने वाई वाई नूडल्स के साथ कुछ व्यंजन बनाए हैं, लेकिन इन मसालेदार, नमकीन और उमामी नूडल्स की संभावनाएं ढेरों हैं. आप उन्हें कैसे खाना पसंद करते हैं?"

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 1.6 लाख बार देखा जा चुका है और 12 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. कई यूजर्स ब्रांड के इतिहास के बारे में जानकर हैरान रह गए.

एक यूजर ने कमेंट किया, "कभी नहीं पता था कि यह नेपाल से है लेकिन इसे खाने के कई अलग-अलग तरीकों के साथ अद्भुत नूडल्स."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे ने लिखा, "मैं अपने एवरेस्ट बेस कैंप ट्रेक पर इन पर जीवित रहा. अरे मेरे लिए यह वाई वाई पावर थी पूरे रास्ते." एक तीसरे ने कहा, "जब मैं कहीं जा रहा होता हूं तो मैं उन्हें चिप्स के रूप में कच्चा और कुरकुरा खाना पसंद करता हूं- लेकिन तले हुए प्याज और लहसुन के साथ गर्मागर्म."

Featured Video Of The Day

Budget 2023-24 : बजट में महिला सुरक्षा पर दिया गया कितना ध्यान ?