रूस में पाया गया नीले रंग के कुत्तों का झुंड, तस्वीरें देख हैरान हैं सब - देखें Viral Photos

सोशल मीडिया पर रूस में पाए गए नीले रंग (blue dogs) के आवारा कुत्तों के झुंड की तस्वीरें काफी वायरल हो रहा है. रूस के निज़नी नोवगोरोड क्षेत्र (Russia's Nizhny Novgorod region) में स्थित डेज़रज़िन्च (Dzerzhinsk) से सामने आईं ये अवास्तविक तस्वीरें जीवंत नीले रंग वाले कुत्तों की हैं

रूस में पाया गया नीले रंग के कुत्तों का झुंड, तस्वीरें देख हैरान हैं सब - देखें Viral Photos

रूस में पाया गया नीले रंग के कुत्तों का झुंड, तस्वीरें देख हैरान हैं सब

सोशल मीडिया पर रूस में पाए गए नीले रंग (blue dogs) के आवारा कुत्तों के झुंड की तस्वीरें काफी वायरल हो रहा है. रूस के निज़नी नोवगोरोड क्षेत्र (Russia's Nizhny Novgorod region) में स्थित डेज़रज़िन्च (Dzerzhinsk) से सामने आईं ये अवास्तविक तस्वीरें जीवंत नीले रंग वाले कुत्तों की हैं. रूस में कुछ आवारा कुत्तों के ऐसी हालत देखकर स्थानीय लोग हैरान रह गए. जानकारी के मुताबिक, इन कुत्तों की त्वचा पूरी तरह से नीली हो गई है. अब सोशल मीडिया पर इन कुत्तों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. माना जा रहा है कि किसी केमिकल रिएक्शन (chemical reaction) की वजह से उन कुत्तों का रंग नीला पड़ गया है.

नीले कुत्तों की ये तस्वीरें रूसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीके (Russian social media platform VK) पर वायरल हो रही हैं, जिन्हें देख लोग हैरान है और अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

cllo5ung

यह तस्वीरें Dzerzhinskoye Orgsteklo संयंत्र के पास वहीं एक शख्स द्वारा ली गई थीं, जो कभी हाइड्रोसेनिक एसिड और प्लेक्सिग्लास बनाने वाली एक बड़ी रासायनिक उत्पादन फैसिलिटी थी, लेकिन लगभग छह साल पहले बंद हो गई थी.


वही, इस मामले में केमिकल प्लांट के मैनेजर आंद्रे (Andrey Mislivets) का मानना है, कि कुत्तों के नीले हो जाने वाली तस्वीरें पूरी तरह से फेक हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि जरूर ये कुत्ते कॉपर सल्फेट नाम के केमिकल के संपर्क में आए होंगे तभी उनकी ऐसी हालात हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक स्थानीय प्रशासन के प्रवक्ता का कहना है, कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा, कि इन कुत्तों को पकड़ने की तैयारी हो रही है. इनका चेकअप होगा, इनका स्वास्थ्य भी चेक किया जाएगा और यह पता लगाया जाएगा कि उनकी यह हालत कैसे हुई है.