विज्ञापन
Story ProgressBack

कभी देखा है हंसता हुआ लिटिल मगरमच्छ, वायरल वीडियो देख आप भी कहेंगे- ये है क्यूट क्रॉक

क्या कभी आपने सोचा है कि कोई क्रोकोडाइल यानी कि मगरमच्छ को अपना पेट एनिमल बना सकते हैं. केवल इतना ही नहीं उन्हें गोद में लेकर खिला भी सकते हैं और दूसरे पेट एनिमल की तरह गले लगाकर उन्हें लाड़ भी कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
कभी देखा है हंसता हुआ लिटिल मगरमच्छ, वायरल वीडियो देख आप भी कहेंगे- ये है क्यूट क्रॉक
कभी देखा है हंसता हुआ लिटिल मगरमच्छ, देखें वायरल वीडियो

Laughing crocodile viral video: घर में पेट एनिमल रखने की बात आती है लोगों को सबसे पहले डॉग्स की याद आती है. इसके अलावा कैट्स भी बहुत से लोगों की फेवरेट पेट एनिमल में से एक हैं. कुछ लोगों की च्वाइस में तोता, मछली, कछुआ या खरगोश जैसे एनिमल भी शामिल होते हैं, जिन्हें वो पेट के रूप में अपने घर में रखते हैं. कहने का मतलब ये है कि पेट आमतौर पर ऐसे ही एनिमल्स को बनाया जाता है जो कम खूंखार होते हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि कोई क्रोकोडाइल यानी कि मगरमच्छ को अपना पेट एनिमल बना सकते हैं. केवल इतना ही नहीं उन्हें गोद में लेकर खिला भी सकते हैं और दूसरे पेट एनिमल की तरह गले लगाकर उन्हें लाड़ भी कर सकते हैं. एक वायरल वीडियो एक पेट क्रोकोडाइल और ह्यूमन के बीच के ऐसे ही रिश्ते का बड़ा एग्जांपल है.

यहां देखें वीडियो

क्रोकोडाइल के साथ मस्ती

अहमद रियादी नाम के इंस्टाग्राम चैनल ने एक महिला का ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में महिला की गोदी में एक बेबी मगरमच्छ बैठा नजर आ रहा है. महिला उसके दोनों पैर पकड़ कर पहले ऐसे हिलाती है जैसे डांसिंग स्टेप्स करवा रही हो. उसके बाद अपने पैरों पर उसे झूला भी झुलाती है.

मगरमच्छ को देखकर ये अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि, इस प्यार भरे बर्ताव को ये लिटिल क्रोकोडाइल भी खूब इंजॉय कर रहा है, जो बीच में अपना छोटा सा मुंह खोल कर और आंखें बंद किए हुए नजर आता है, जिसे देखकर लगता है कि वो बहुत खुश है और हंस रहा है.

मगरमच्छ को पेट बनाने के नियम

ऐसा बहुत कम होता है कि मगरमच्छ को पेट बना कर रखा जा सके. बहुत से देशों में मगरमच्छ पालने के नियम भी अलग अलग हैं. कुछ देशों में सॉल्ट वॉटर में रहने वाले मगरमच्छ को पेट बनाना एलाउ नहीं है. कुछ ऐसे भी देश हैं जहां अर्बन और रूरल इलाके में मगरमच्छ पालने के नियम अलग-अलग हैं. मसलन शहरी क्षेत्रों में एक निश्चित आकार तक ही मगरमच्छ रख सकते हैं. बड़े मगरमच्छ पालना अलाऊ नहीं होता. इसी तरह जो लोग मगरमच्छ पालते हैं उन्हें मजबूत बाड़ा भी बनाकर रखना होता है, ताकि मगरमच्छ बाहर न निकलें.

ये VIDEO भी देखें: -

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गुजरात के इस बिजनेसमैन ने 10 महीनों में घटाया 23 किलो वजन, न कोई फैंसी डाइट न ही किया जिम
कभी देखा है हंसता हुआ लिटिल मगरमच्छ, वायरल वीडियो देख आप भी कहेंगे- ये है क्यूट क्रॉक
कुत्ते बिल्ली की तरह घर के दरवाजे पर पहरेदारी करता दिखा शेर, गले में चैन डाल लोगों ने बांध दिया जंगल का राजा
Next Article
कुत्ते बिल्ली की तरह घर के दरवाजे पर पहरेदारी करता दिखा शेर, गले में चैन डाल लोगों ने बांध दिया जंगल का राजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;