हर्ष गोयनका ने बताया- कितनी है इसरो अध्यक्ष एस सोमनाथ की सैलरी, लोगों से पूछा- क्या ये सही है?

अपने पोस्ट में उन्होंने न केवल लोगों से पूछा कि क्या यह उचित मासिक आय है, बल्कि विज्ञान और अनुसंधान के प्रति एस सोमनाथ के जुनून के बारे में भी बताया.

हर्ष गोयनका ने बताया- कितनी है इसरो अध्यक्ष एस सोमनाथ की सैलरी, लोगों से पूछा- क्या ये सही है?

हर्ष गोयनका ने बताया- कितनी है इसरो अध्यक्ष एस सोमनाथ की सैलरी

आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने इसरो अध्यक्ष एस सोमनाथ (ISRO Chairman S Somanath) के वेतन पर चर्चा करने के लिए एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. अपने पोस्ट में उन्होंने न केवल लोगों से पूछा कि क्या यह उचित मासिक आय है, बल्कि विज्ञान और अनुसंधान के प्रति एस सोमनाथ के जुनून के बारे में भी बताया.

हर्ष गोयनका ने एक्स पर लिखा, "इसरो के अध्यक्ष, सोमनाथ का वेतन 2.5 लाख रुपए प्रति माह है. क्या यह सही और उचित है? आइए समझें कि उनके जैसे लोग पैसे से परे कारकों से प्रेरित होते हैं. वे जो करते हैं वह विज्ञान और अनुसंधान के प्रति अपने जुनून और समर्पण के लिए, राष्ट्रीय गौरव के लिए करते हैं अपने देश के लिए और अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के संदर्भ में व्यक्तिगत पूर्ति के लिए योगदान करें. मैं उनके जैसे समर्पित लोगों के प्रति अपना सिर झुकाता हूं!" 

इस पोस्ट को 12 सितंबर को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे छह लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर पर 8 हजार से ज्यादा लाइक्स भी हैं. कई लोग ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाएँ भी शेयर की हैं.

एक यूजर ने लिखा, "इसे घर, कार, नौकरों और अन्य गैर-मौद्रिक सुविधाओं जैसे अन्य लाभों पर भी निर्भर होना चाहिए. लेकिन जैसा कि आपने कहा, वह पैसे को सबसे बड़ी प्रेरणा नहीं मानता. उसके लिए, सफलता और देश का गौरव सबसे बड़ा कारक है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे ने कहा, "बिल्कुल! इसरो में अध्यक्ष सोमनाथ जैसे व्यक्तियों का समर्पण और जुनून अथाह है. उनका काम मौद्रिक पुरस्कारों से परे है, जो विज्ञान, अनुसंधान और अपने राष्ट्र की भलाई के प्रति गहरी प्रतिबद्धता से प्रेरित है. वे सच्ची प्रेरणा हैं, और समाज में उनका योगदान अमूल्य है."