चूहे जैसा दिखने वाला ये छोटा सा जानवर खा गया 10-12 गाजर, फिर जो हुआ देख चौंक जाएंगे आप

ये दिखने में तो चूहे की तरह लगता है, लेकिन होता है उनसे काफी अलग. सोशल मीडिया पर एक नन्हे से हैम्स्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी क्यूटनेस और चालाकी देख हर कोई उसका कायल हो रहा है.

चूहे जैसा दिखने वाला ये छोटा सा जानवर खा गया 10-12 गाजर, फिर जो हुआ देख चौंक जाएंगे आप

इस दुनिया में ढेरों ऐसे जानवर हैं, जिनके बारे में हम कम ही जानते हैं और जिनकी खासियत जान कई बार हम इंसान दंग रह जाते हैं. ऐसा ही एक जानवर है हैम्स्टर. ये दिखने में तो चूहे की तरह लगता है, लेकिन होता है उनसे काफी अलग. सोशल मीडिया पर एक नन्हे से हैम्स्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी क्यूटनेस और चालाकी देख हर कोई उसका कायल हो रहा है.

ट्विटर पर Buitengebieden नाम के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में ब्राउन और व्हाइट कलर का एक छोटा सा हैम्स्टर नजर आ रहा है. इस हैम्स्टर के आगे उसका मालिक ढेर सारे गाजर रख देता है. वीडियो देख आपको भी लगेगा कि भला ये छोटा सा जानवर इतने सारे गाजर कैसे खा सकता है. लेकिन वीडियो आगे देख आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी. एक-एक कर चूहे सा दिखने वाला ये नन्हा सा जीव सारे गाजर खा लेता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 3.5 मिलियन बार देखा जा चुका है. वहीं इस पर 33 हजार से अधिक लाइक्स आए हैं.

अपने मुंह में खाना स्टोर करके रखता है हैम्स्टर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि हैम्स्टर की ये खासियत होती है कि ये दिन के वक्त जमीन के अंदर अपने बिल में रहता है और शाम को बाहर निकतला है. ये अपने भोजन को अपने मुंह के दोनों तरफ बने पॉकेट्स में स्टोर करके रख सकता है और बाद में इसे खाता है. वीडियो में दिख रहा हैम्स्टर भी जो गाजर खा रहा, उसे अपने मुंह में बने पॉकेट्स में स्टोर करके रख रहा है.