विज्ञापन
This Article is From Aug 10, 2015

फेसबुक पर 'LOL' या Hehe' के मुकाबले 'Haha' अधिक यूज़ करते हैं आप: स्टडी

फेसबुक पर 'LOL' या Hehe' के मुकाबले 'Haha' अधिक यूज़ करते हैं आप: स्टडी
फोटो साभार: iStock
वॉशिंगटन: आप फेसबुक पर बातचीत के क्रम में किस इमोशंस आइकॉन (इमोजी) का सबसे ज्यादा प्रयोग करते हैं?- haha या hehe या फिर lol? ई-लाफिंग पर की गई एक स्टडी में सामने आया है कि फेसबुक पर haha का इस्तेमाल hehe और lol से कहीं ज्यादा होता है।

इसका मतलब यह है कि चैट करते हुए अधिकतर लोग हंसी की बात पर haha का इस्तेमाल करते हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि करीब 51.4 प्रतिशत लोगों ने बातचीत के दौरान haha का इस्तेमाल किया जबकि इमोशंस आइकॉन भेजने वाले करीब 33.7 लोग थे।

इसके अलावा hehe 12.7 फीसदी और lol 1.9 फीसदी लोगों ने यूज किया। शोधकर्ताओं ने कहा कि 15 फीसदी लोग किसी पोस्ट के कॉमेंट में हंसने के किसी सिंबल या शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

शोधकर्ताओं ने फेसबुक पर पोस्ट और कमेंट्स को करीब से स्टडी किया। मई के महीने के आखिरी सप्ताह में यह स्टडी की गई। हंसी के प्रकार और कितनी देर तक कोई हंसता है यह व्यक्ति की उम्र, लिंग और उसके देश-प्रदेश पर निर्भर करता है। युवा लोगों और महिलाओं ने इमोशन्स आइकॉन ज्यादा प्रयोग किए जबकि पुरुषों ने लंबी हीहीहीही।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
फेसबुक, स्टडी, जरा हटके, हिन्दी समाचार, Hindi News, Zara Hatke, Offbeat, Facebook
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com