छोटी सी नदी में इस तरह खेलती दिखीं काली तितलियां, Video देख लोग बोले- ऐसा नज़ारा कभी नहीं देखा

सोशल  मीडिया (Social Media) पर एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें कई सारी काले रंग की तितलियां पानी से भरे छोटे से तालाब में मिट्टी खगोल रही हैं. 

छोटी सी नदी में इस तरह खेलती दिखीं काली तितलियां, Video देख लोग बोले- ऐसा नज़ारा कभी नहीं देखा

छोटे से तालाब में इस तरह खेलती दिखीं काली तितलियां

नई दिल्ली:

'तितलियां' (Butterflies) प्रकृति का एक ऐसा खूबसूरत तोहफा हैं, जिन्हें देखकर किसी के भी चेहरे पर चमक आ जाती है. तितलियों के खूबसूरत रंगों को देखकर काफी सुकून महसूस होता है. यूं तो रंग-बिरंगी तितलियां अक्सर हमें देखने को मिल जाती हैं. लेकिन क्या कभी आपने काले रंग की तितलियां (Black Butterflies) देखी हैं? सोशल  मीडिया (Social Media) पर एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें कई सारी काले रंग की तितलियां पानी से भरे छोटे से तालाब में मिट्टी खगोल रही हैं. 

इस वीडियो को IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. क्लिप में काली तितलियों के एक झुंड को कीचड़ से लतपत छोटे से तालाब में एन्जॉय करते हुए देख सकते देख सकते हैं. उन्होंने वीडियो साझा करते हुए कैप्शन लिखा, "जहां तितलियां जरूरी तरल पदार्थ और नमक को चूसने के लिए मिट्टी, गोबर, पानी आदि के आसपास जमा होती हैं."

यहां देखें वीडियो

इस वीडियो के शेयर होने के कुछ ही घंटों में इसपर हजारों व्यूज़ और कमेंट्स आ चुके हैं. लोगों को प्रकृति का ये नजारा बेहद खूबसूरत लग रहा है. 

एक यूजर ने कमेंट किया, "कुछ ऐसा जो मैंने कभी नहीं देखा...प्रकृति और उसकी सीक्रेट लाइफ."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com