नहीं चल रहा था गूगल मैप...कई परेशानियों के बावजूद, शख्स ने Skateboard पर पूरी की मनाली से कन्याकुमारी तक की यात्रा

उन्होंने मनाली से अपने स्केटबोर्ड पर अपनी यात्रा शुरू की और कन्याकुमारी तक गए. वह अपनी असाधारण यात्रा 100 दिनों के भीतर पूरी करने में सफल रहे.

नहीं चल रहा था गूगल मैप...कई परेशानियों के बावजूद, शख्स ने Skateboard पर पूरी की मनाली से कन्याकुमारी तक की यात्रा

शख्स ने Skateboard पर पूरी की मनाली से कन्याकुमारी तक की यात्रा

दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने तक यात्रा करने के लिए लोग विभिन्न परिवहन साधनों का उपयोग कर रहे हैं. इनमें बसें, वैन, साइकिल और यहां तक ​​कि ऑटोरिक्शा भी शामिल हैं. लेकिन अब एक शख्स ने स्केटबोर्ड पर यही कारनामा कर दिखाया है. हां, आपने सही पढ़ा है! पेशेवर स्केटबोर्डर (Professional Skateboarder) रितिक क्रैटज़ेल (Ritik Kratzel) अपने स्केटबोर्ड (Skateboard) और एक छोटे बैकपैक के साथ भारत में एक मिशन पर थे. उन्होंने मनाली से अपने स्केटबोर्ड पर अपनी यात्रा शुरू की और कन्याकुमारी तक गए. वह अपनी असाधारण यात्रा 100 दिनों के भीतर पूरी करने में सफल रहे.

क्रैट्ज़ेल ने इंस्टाग्राम पर अपनी पूरी यात्रा का वीडियो शेयर किया. उन्होंने अपना वर्तमान स्थान दिखाते हुए कई वीडियो पोस्ट किए और उनके फॉलोअर्स ने उन्हें प्यार और समर्थन दिया. अपनी क्लिप में, क्रैट्ज़ेल ने अपने सामने आई बहुत सी चीज़ों पर अपने विचार साझा किए. गूगल मैप्स के काम न करने से लेकर घने कोहरे से घिरे राजमार्गों तक, स्केटबोर्डर के लिए यात्रा निस्संदेह कठिन रही है.

युवा स्केटबोर्डर ने अपने अंतिम पोस्ट को कैप्शन दिया, "मनाली से कन्याकुमारी स्केट यात्रा समाप्त हो गई. मेरे साथ बने रहने के लिए आप सभी को धन्यवाद. आप सभी के बिना यह संभव नहीं था. और देखने के लिए धन्यवाद."

देखें Video:

क्रैट्ज़ेल ने कुछ दिन पहले ही क्लिप साझा की थी और तब से इसे 30,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और ढेरों लाइक्स मिले हैं. कमेंट सेक्शन में, यूजर्स ने उनके लिए समर्थन ज़ाहिर किया. एक यूजर ने लिखा, "बिल्कुल बढ़िया, कोई बकवास नहीं, कोई दिखावा नहीं. साधारण डेकाथलॉन बोर्ड, मॉल हथियाने के लिए कोई स्टीरियोटाइप नहीं, कोई "टपकीदार" कपड़े नहीं. सलाम, आपके जैसे बहुत कम लोग इंटरनेट पर हैं."

दूसरे ने व्यक्त किया, "यार, जब मैं तुमसे मिला, तो मैंने सोचा कि यह यात्रा कठिन थी, जो वास्तव में सच है, लेकिन यह इसे जीतने के लिए आपके उत्साह जितना कठिन नहीं है. आपको धन्यवाद रितिक भाई, आपने मुझे और दूसरों को प्रेरित किया है." 

दूसरे ने कहा, "बिल्कुल अद्भुत! हमें आप पर बहुत गर्व है! आपने एक बड़ा साहसिक सपना देखा था और आपने इसे सच कर दिखाया! आपकी बहादुरी, विनम्रता, दयालुता और साहसिक भावना ने बहुतों को मोहित कर लिया है. बधाई हो देवा जी! इस बीच, इस साल 7 जनवरी को क्रैट्ज़ेल ने अपने साहसिक कार्य का पहला एपिसोड इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. उन्होंने अपनी यात्रा समाप्त की और 1 अप्रैल को कन्याकुमारी पहुंचे.

ये Video भी देखें: Surya Grahan 2024: America और Canada से पहले Mexico में दिखा Total Solar Eclipse का नजारा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com