लॉकडाउन के दौरान Google के इस नए फीचर्स से जाने ऑनलाइन हेल्थ टिप्स

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है और इस दौरान लोगों को रूटिन चेकअप या परामर्श के लिए गूगल ने ऑनलाइन हेल्थ टिप्स के लिए एक नया फीचर्स एड किया है.

लॉकडाउन के दौरान Google के इस नए फीचर्स से जाने ऑनलाइन हेल्थ टिप्स

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Coronvirus) के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू है और इस दौरान लोगों को रूटिन चेकअप या परामर्श के लिए गूगल ने ऑनलाइन हेल्थ टिप्स के लिए एक नया फीचर्स एड किया है. इस फीचर्स का नाम नेशनल टेलीहेल्थ प्लेटफॉर्म, जिसके माध्यम से आप आराम से ऑनलाइन डॉक्टर से अपनी स्वास्थ्य से जुड़ी कोई भी परामर्श ले सकते हैं. गूगल ने बताया कि आने वाले सप्ताह में लोग इस नए फीचर्स का इस्तेमाल करने लगेंगे.

बताते चले कि इस वायरस की शुरुआत होते ही वर्चुअल केयर और टेलिहेल्थ में की सुविधा शुरु हुई. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हेल्थ कंसल्टेंट्स ने फोन या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को हेल्थ टिप्स दे रही है. अब इस क्षेत्र में Google ने भी एक पहल की है. 

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है कि अब Google Search और Google Maps में वर्चुअल हेल्थकेयर ऑप्शन दिखाई देंगे. कंपनी ने कहा है कि लोगों और हॉस्पिटल, हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स को एक साथ जोड़ने के लिए कंपनी हाई-क्वालिटी की जानकारी उपलब्घ कराएगी. गूगल में Google Search और Google Maps में दो नए फीचर्स एड किये जाएंगे जो यूजर्स को ऑनलाइन हेल्थकेयर ऑप्शन देगी जिससे वह डॉयक्टर से कनेक्ट होने में मदद करेंगे. यह कोई डॉक्टर, हॉस्पिटल, कंस्टलटेंट और टेलिहेल्थ प्लेटफॉर्म हो सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com