Gevora Hotel: सोने के दरवाजे से लेकर पूल बार तक, ये है दुनिया का सबसे ऊंचा होटल

दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में बना है. 75 मंजिला इमारत का नाम गेवोरा होटल है. होटल की ऊंचाई 356 मीटर है. गेवोरा होटल की बिल्डिंग पूरी तरह से गोल्ड कलर की है.

Gevora Hotel: सोने के दरवाजे से लेकर पूल बार तक, ये है दुनिया का सबसे ऊंचा होटल

दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में बना है. 75 मंजिला इमारत का नाम गेवोरा होटल है.

खास बातें

  • दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में बना है.
  • गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 मीटर है.
  • इससे पहले जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल दुनिया का सबसे ऊंचा होटल था.
नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में बना है. 75 मंजिला इमारत का नाम गेवोरा होटल है. होटल की ऊंचाई 356 मीटर है. गेवोरा होटल की बिल्डिंग पूरी तरह से गोल्ड कलर की है. जिसमें 4 रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल डेक, 71वें मंजिल पर लग्जरी स्पा है, हेल्थ क्लब और जकूजी भी है. इससे पहले जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल दुनिया का सबसे ऊंचा होटल था. उसकी ऊंचाई 355 मीटर है. आइए जानते हैं गेवोरा होटल में क्या नया होगा और क्या खासियत होगी...

VIDEO: रोहित शर्मा ने विराट को दिया DRS लेने का इशारा, धोनी ने दूर से हिला दिया सिर
 

gevora hotel

एफिल टॉवर से भी ऊंचा है होटल
गेवोरा होटल पैरिस के एफिल टॉवर से भी ऊंचा है. एफिल टॉवर की ऊंचाई 300 मीटर है तो वहीं गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 है. गेवोरा होटल में 528 कमरे हैं. इस होटेल के कमरे बेहद आलीशान है. हालांकि जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल में 1608 कमरे हैं. thesun की खबर के मुताबिक, इस होटल में सबसे खास है एंटरेंस. गोल्ड प्लेटिड रिवॉल्विंग डोर्स से गेस्ट अंदर दाखिल होंगे. होटल का सबसे छोटा कमरा भी 43 मीटर स्वेयर का है. 

VIDEO: मैच से पहले टीम इंडिया का हुआ अनोखे तरह से स्वागत, डांस करने लगे हार्दिक पंड्या
 
gevora hotel

होटल की छत पर है पूल बार
इस होटल की एक और खास बात है इसकी छत पर बना पूल बार. 356 मीटर ऊपर पूल बार बनाया गया है. जहां से पूरा शहर नजर आता है. पूल टॉप दुनिया की सबसे ऊंची इमारत (828 मीटर) बुर्ज खलीफा के सामने है. यहां से बुर्ज खलीफा साफ-साफ नजर आता है. 

इशारों-इशारों में ऐसे किया प्यार का इजहार, 26 सेकंड का ये वीडियो हुआ वायरल
 
gevora hotel

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में है. जिसकी ऊंचाई गेवोरा होटल के दो गुने से भी 116 मीटर ज्यादा है. दुबई में ही 2020 में ग्लोबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाएगा. उन्हें उम्मीद है साल में 2 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट आएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com