यह ख़बर 12 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लादेन ने बच्चों से कहा था : अच्छी शिक्षा लें, शांति से रहें

खास बातें

  • अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन ने अपने बच्चों से कहा था कि वे पश्चिमी देशों में अच्छी शिक्षा हासिल करें और शांति से रहें। इस बात का खुलासा लादेन के साले ने किया है।
लंदन:

अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन ने अपने बच्चों से कहा था कि वे पश्चिमी देशों में अच्छी शिक्षा हासिल करें और शांति से रहें। इस बात का खुलासा लादेन के साले ने किया है। लादने एक कार्रवाई में गत साल मारा गया था।

जकरिया-अल सदा की बहन लादेन की पांचवीं पत्नी है। सदा ने कहा कि लादेन नहीं चाहते थे उनके बच्चे उनके पदचिन्हों पर चलकर आतंकवाद की दुनिया में प्रवेश करें।

समाचार पत्र डेली मेल ने पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे 24वर्षीय सदा के हवाले से बताया, "उसने अपने बच्चों और पोते-पोतियों से कहा था कि यूरोप और अमेरिका जाओ और वहां अच्छी शिक्षा हासिल करो।"

सदा ने कहा कि पाकिस्तान में पिछले साल मई में अमेरिकी सेना द्वारा की गई कार्रवाई में लादेन के मारे जाने की खबर सुनकर उसके बच्चे सदमे में थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सदा ने कहा कि एबटाबाद में लादेन के परिसर से मिले बच्चों ने नौ महीने से सूरज नहीं देखा था। सदा ने कहा कि उसे भय है कि उसकी बहन पर पाकिस्तान में अपराध का मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। पाकिस्तान में लादेन की तीन पत्नियां 29 वर्षीय यमनी महिला अमाल, खैरिया और सिहाम अपने को कैद किए जाने के खिलाफ भूख हड़ताल पर हैं।