विज्ञापन
This Article is From May 15, 2020

कोरोना से बचने के लिए लोगों ने किया गजब का जुगाड़, सिर पर पहनी ऐसी टोपी... फोटो हुई Viral

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं. 

कोरोना से बचने के लिए लोगों ने किया गजब का जुगाड़, सिर पर पहनी ऐसी टोपी... फोटो हुई Viral
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने सिर पर लगाए 'स्विमिंग पूल नूडल्स

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस दौरान हर तरफ लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं. जर्मनी के रेस्ट्रा 'कैफे एंड कोंडिटोरी रोथ' ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का एक नायाब तरीका निकाला है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस रेस्ट्रा ने अपने फेसबुक पेज से एक फोटो शेयर की है जिसमें रेस्ट्रा में बैठे सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने हैट पर 'स्विमिंग पूल नूडल्स' लगाए हुए हैं.

आपको बता दें कि यह किसी एक देशी की बात नहीं है बल्कि हर देश की 'पब्लिक हेल्थ एजेंसी' ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह कर रही है. सिर्फ इतना ही नहीं लोगों को सलाह दी जा रही है कि वह जब भी दुकान या मार्केट जाए तो दूसरे व्यक्ति से 3 से 6 फिट की दूरी बनाकर रखें.

इस रेस्ट्रा की वायरल फोटो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से यहां मौजूद लोग अपने सिर के हैट पर 'स्विमिंग पूल नूडल्स' लगाए हुए हैं और अपना खाना एनजॉय कर रहे हैं. इस फोटो को रविवार के दिन शेयर किया गया था. और देखते- देखते इसे अबतक 1400 सौ से ज्यादा शेयर मिल चुके हैं. साथ ही इस फोटो पर लोग कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा है कि यह बेहद खूबसूरत और क्रिएटिव आइडिया है.

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि लोग इस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं . इससे पहले भी चीन के स्कूली बच्चों को 'हेड गेयर' सिर में पहनकर स्कूल जाते देखा गया है. साथ ही स्कूल ने बच्चे को कार्डबोर्ड हैट पहनकर भी स्कूल आने के लिए कहा है. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

तमिलनाडु में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक व्यक्ति ने अपने रोबोट को खरीददारी के लिए मार्केट भेजा.  न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक एक कंप्यूटर इंजिनियर ने दो दिन में 3,000 खर्च करके कार्डबोर्ड का एक मशीन बनाया. जैसा कि आपको पता है कोरोनावायरस महामारी से अबतक पूरी दुनिया में 40 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं 2, 97, 000 की इस बीमारी से मौत हो चुकी है.

0pdtmqio

वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन (WHO) के मुताबिक हमेशा 3 से 6 फिट की दूरी बनाकर ही खड़े हो. बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर पहने. जब भी मार्केट, दुकान जाए या 3 से 5 लोगों के बीच रहें थे तो हमेशा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हमारा लड़का किसी लड़की से कम है क्या...क्लास रूम में साड़ी पहने स्टूडेंट के डांस से इंटरनेट पर स्पार्क
कोरोना से बचने के लिए लोगों ने किया गजब का जुगाड़, सिर पर पहनी ऐसी टोपी... फोटो हुई Viral
5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
Next Article
5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com