Ganesh Chaturthi 2021: पेड़ को गणपति बनाकर लोगों ने की पूजा, जिससे लोगों को मिले ये खास संदेश

भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक पार्क में लोगों ने पेड़ को ही गणपति (Ganpati) बनाकर उसे सजाकर बड़ी धूमधाम से उसकी पूजा अर्चना की.

Ganesh Chaturthi 2021: पेड़ को गणपति बनाकर लोगों ने की पूजा, जिससे लोगों को मिले ये खास संदेश

Ganesh Chaturthi 2021: पेड़ को गणपति बनाकर लोगों ने की पूजा

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) की शुरुआत हो चुकी है. हर तरफ गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ति मोरया की गूंज है. शुक्रवार को भक्त धूमधाम से गणपति बप्पा को अपने घर लेकर आए. वहीं, ओडिशा में कुछ लोग बड़े ही अनोखे अंदाज में इस त्योहार को मना रहे हैं. भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक पार्क में लोगों ने पेड़ को ही गणपति (Ganpati) बनाकर उसे सजाकर बड़ी धूमधाम से उसकी पूजा अर्चना की.

एएनआई के मुताबिक, बकुल फाउंडेशन 2018 से इसी अंदाज़ में गणेश चतुर्थी मनाता आ रहा है. बीते साल कोरोना महामारी की वजह से ये फाउंडेशन गणपति की पूजा नहीं कर पाया था. यहां के वॉलंटियर ने बताया, ‘पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे इस शानदार सेलिब्रेशन को लेकर सभी बहुत उत्साहित हैं. हमने पेड़ को इस तरह से गणपति के रूप में सजाया कि उस पर बारिश का कोई असर नहीं होगा'.

देखें Photos:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि ये फाउंडेशन रक्षाबंधन और फ्रेंडशिप डे जैसे त्योहार भी इसी अंदाज़ में सेलिब्रेट करता है. रक्षाबंधन के मौके पर संगठन से जुड़े लोग वृक्षों को राखी बांधते हैं. इतना ही नहीं, भुवनेश्वर डेवलपमेंट अथॉरिटी की मदद से बकुल फाउंडेशन ने बीजू पटनायक पार्क में ट्री लाइब्रेरी भी बनाई है. इसके जरिए लोग पार्क में शांति से आकर किताबें पढ़ने का मजा ले सकते हैं.