विज्ञापन
Story ProgressBack

दक्षिण कोरिया के यात्री विमान में लगी आग, पक्षी के टकराने के कारण हुआ हादसा

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है, जिसमें लैंडिंग की कोशिश करते समय विमान में भड़कती आग नजर आ रही है.

Read Time: 3 mins
दक्षिण कोरिया के यात्री विमान में लगी आग, पक्षी के टकराने के कारण हुआ हादसा

जापान (Japan) में एक यात्री (passengers) विमान (plane) से पक्षी के टकराने के बाद उसके इंजन में आग लग गई, लेकिन राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. दक्षिण कोरिया के 122 यात्रियों वाले इस विमाग की इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) करनी पड़ी. स्थानीय आउटलेट टीबीएस न्यूज डिग के अनुसार, एयरलाइन टी'वे (T'Way Air flight) एयर का बोइंग 737-800 विमान (Boeing 737-800 plane) ने जापान की राजधानी टोक्यो स्थित नरिता अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, जो कि स्थानीय समयानुसार बुधवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल से लगभग 50 किलोमीटर पश्चिम में इंचियोन हवाई अड्डे पर उतरने वाला था.

घटना (incident) का एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर देखने को मिल रहा है, जिसमें लैंडिंग की कोशिश करते समय विमान में भड़कती आग नजर आ रही है. टीवी फुटेज से पता चला कि, विमान के दाहिने पंख वाले इंजन से चिंगारी और आग की लपटें निकल रही थी. स्थानीय न्यूज चैनल ने विमान में सवार यात्रियों के हवाले से बताया कि, विमान के अंदर जलने की गंध महसूस हो रही थी.

टीबीएस न्यूज डिग (TBS News Dig) की रिपोर्ट के अनुसार, पक्षी के टकराने (bird hit) के बाद विमान के स्टारबोर्ड इंजन (plane starboard engine caught fire) में आग लग गई थी. विमान में सवार एक यात्री ने इस हादसे का वीडियो भी बनाया था, जिसमें पायलट द्वारा आपातकालीन लैंडिंग करने का निर्णय लेते समय विमान के इंजन से निकलती आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बढ़ती आग की लपटें लगभग विमान के पिछले हिस्से तक पहुंच गई थीं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, धरती से देखने पर एक जलता हुआ विमान आसमान में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसने टोक्यो (Tokyo) के नारिता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Narita International Airport) से उड़ान भरी थी. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, पायलट को अपनी पहली लैंडिंग रद्द करने और दूसरी लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

एक अज्ञात यात्री ने टीबीएस न्यूज डिग को बताया, 'मेरे हाथ कांप रहे थे और मेरा परिवार एक शब्द भी नहीं बोल पा रहा था, इसलिए मैं सचमुच डरा हुआ था. मुझे नहीं लगता कि मैं फिर कभी उड़ान भर पाऊंगा.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर की सीलिंग से आती थीं अजीबोगरीब आवाज़़ें, तोड़ी गई छत तो फटी रह गईं घरवालों की आंखें, Video रोंगटे खड़े कर देगा
दक्षिण कोरिया के यात्री विमान में लगी आग, पक्षी के टकराने के कारण हुआ हादसा
नहीं देखा होगा कभी रेगिस्तान में फैशनेबल कपड़ों का पहाड़, जहां पड़े रहते हैं लग्जरी और नामी ब्रांड के कपड़े
Next Article
नहीं देखा होगा कभी रेगिस्तान में फैशनेबल कपड़ों का पहाड़, जहां पड़े रहते हैं लग्जरी और नामी ब्रांड के कपड़े
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;