विज्ञापन

मछुआरों के हाथ लगी शार्क, पेट चीरा तो निकली ऐसी चीज, देख फटी की फटी रह गईं आंखें

हाल ही में समुद्र में मछली पकड़ते हुए मछुआरों के हाथ एक शार्क लग गई, जो देखने में काफी बीमार लग रही थी. जब मछुआरों ने मदद करने के लिए शार्क के पेट में चीरा लगाया, तो उन्हें जो दिखा उसे देखकर उनकी भी हालत खराब हो गई.

मछुआरों के हाथ लगी शार्क, पेट चीरा तो निकली ऐसी चीज, देख फटी की फटी रह गईं आंखें
समुद्र में मछुआरों की हैरान कर देने वाली खोज, शार्क के पेट से निकला इंसान

Women body found inside the stomach of a shark: सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कभी कुछ वीडियो दिल दहला देते हैं, तो कुछ वीडियो सोचने पर मजबूर कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसे ही मामले ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है. वायरल हो रहा चौंका देने वाला यह मामला एक शार्क से जुड़ा है, जिसके बारे में जानकर यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. दरअसल, हाल ही में समुद्र में मछली पकड़ते हुए मछुआरों के हाथ एक शार्क लग गई, जो देखने में काफी बीमार लग रही थी. मछुआरों को शक हुआ कि, इसके पीछे की वजह प्लास्टिक या फिर जाल के अलावा समुद्र में फेंका गया कोई सामान हो सकता है, जिसे गलती से शार्क ने निगल लिया होगा, लेकिन जब मछुआरों ने मदद करने के लिए शार्क के पेट में चीरा लगाया, तो उन्हें जो दिखा उसे देखकर उनकी भी हालत खराब हो गई.

शार्क के पेट से मिली महिला की लाश

बताया जा रहा है कि, मदद करने की कोशिश करते हुए मछुआरों ने जब शार्क के पेट में चीरा लगाया, तो उन्हें शार्क के पेट से एक महिला की लाश मिली. यह दृश्य अत्यंत दुखद और चौंकाने वाला था. हैरान कर देने वाला यह मामाला इंडोनेशिया का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, महिला ने गोताखोरों के कपड़े पहने हुए थे, मछुआरों ने तुरंत स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचना दी. पुलिस ने आसपास के थानों में किसी महिला के लापता होने की सूचना मिलने की तलाश की.

कई दिनों से लापता थी महिला

प्रारंभिक जांच में पता चला कि यह महिला कुछ हफ्ते पहले गायब हुई थी. उसके परिवार ने उसकी तलाश में कई बार रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला था. अब इस घटना ने एक नया मोड़ ले लिया है. पुलिस ने शार्क की स्थिति का अध्ययन करते हुए यह बताया कि शार्क ने संभवतः महिला के शरीर को खाया होगा और शायद उसकी मौत के कारण का पता लगाने में यह मददगार साबित होगा. इसके साथ ही विशेषज्ञों ने भी यह बताया कि समुद्री जीवों की जीवनशैली और उनके आहार में ऐसे मामलों का आना कोई नई बात नहीं है, लेकिन मानव शरीर का इस तरह से मिलना एक दुर्लभ घटना है.

महिला के कपड़ों से हो सकी उसकी पहचान

इस घटना ने ना केवल समुद्र के जीवन के बारे में सवाल उठाए, बल्कि यह भी दर्शाया कि हमें समुद्री पर्यावरण को बचाने और उसके प्रति संवेदनशील रहने की आवश्यकता है. चौंका देने वाला यह मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. छानबीन में पता चला कि 68 वर्षीय अमेरिकी कोलीन मोनफोर कई दिन से लापता है. वह समुद्र में अपने छह अन्य दोस्तों के साथ डाइविंग करने गई थी. इस बीच पानी के तेज बहाव में कोलीन लापता हो गई थीं. पुलिस के मुताबिक महिला के कपड़े और अवशेषों से उसकी पहचान हो चुकी है. बताया जा रहा है कि, महिला के लापता होने के करीब 8 दिन बाद उसका शव बरामद हुआ है.

ये भी देखें:-Zoo में अचानक भौंकने लगे पांडा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कैंसिल हुईं बेटी की छुट्टियां तो पिता ने बॉस को ही भेज दिया मैसेज, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लगाई पापा की क्लास
मछुआरों के हाथ लगी शार्क, पेट चीरा तो निकली ऐसी चीज, देख फटी की फटी रह गईं आंखें
पाकिस्तान में इस अंदाज में मनाई जा रही है नवरात्रि, वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग
Next Article
पाकिस्तान में इस अंदाज में मनाई जा रही है नवरात्रि, वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com