विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 18, 2023

Sheybarah Resort: दुनिया का सबसे फ्यूचरिस्टिक होटल, यहां की खूबसूरती देख खिंचे चले आएंगे आप

Viral Sheybarah Resort: शेयबराह रिजार्ट को 'दुनिया का सबसे फ्यूचरिस्टिक होटल' बताया जा रहा है, जिसकी तस्वीरें और वीडियो इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. दावा किया जा रहा है कि शायबारा द्वीप पर स्थित शेयबराह रिजॉर्ट 2024 तक जनता के लिए खुल जाएगा.

Read Time: 3 mins
Sheybarah Resort: दुनिया का सबसे फ्यूचरिस्टिक होटल, यहां की खूबसूरती देख खिंचे चले आएंगे आप

First Glimpse Of Sheybarah Resort: हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक शानदार रिजॉर्ट (Resort) की तस्वीरें और वीडियो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है, जिसे 2024 तक जनता के लिए खोल दिया जाएगा. इस रिजार्ट का नाम है शेयबराह. शेयबराह रिजार्ट (Sheybarah Resort) को 'दुनिया का सबसे फ्यूचरिस्टिक होटल' बताया जा रहा है. इसे किला डिजाइन (company Killa Design) नाम की एक कंपनी द्वारा डिजाइन किया जा रहा है.  

इस कमाल के रिजार्ट तक पहुंचने के लिए आपको सऊदी अरब (Saudi Arabia) से 45 मिनट की नाव की सवारी करनी होगी. रिजॉर्ट की पूरी प्लानिंग पर्यावरण के अनुकूल होने की बात कही जा रही है. इस साइट पर एक सौर फार्म भी लगाया गया है.

शेयबराह रिजॉर्ट में बनाए जा रहे फ्यूचरिस्टिक ऑर्ब्स होटल के मुख्य आकर्षणों में से एक होंगे. यहां से कोरल रीफ को भी साफ तौर पर देखा जा सकेगा. दावा किया जा रहा है कि शायबारा द्वीप पर स्थित शेयबराह रिजॉर्ट 2024 तक जनता के लिए खुल जाएगा. बताया जा रहा है कि, शेयबराह होटल 73 कमरों वाला हाइपर-लक्जरी रिसॉर्ट (hyper-luxury resort) है.

यह द्वीप (island) मैंग्रोव, सफेद रेत के टीलों के समुद्र तटों और दुनिया के कुछ सबसे प्राचीन प्रवाल भित्तियों के साथ अत्यधिक विविध वातावरण का घर है, जहां मछली और अन्य समुद्री जानवरों की कई प्रजातियां एमईपी को प्रदर्शित करती हैं.

यह जेद्दाह (Jeddah) से 500 किमी उत्तर में अलवजह (AlWajh) और उमलुज (Umluj) के सऊदी शहरों (Saudi towns) के बीच स्थित है. ये रिज़ॉर्ट द्वीप (island) गेटवे से लेकर रिसॉर्ट हॉलीडे (resort holidays), माउंटेन रिट्रीट (mountain retreats) और रेगिस्तानी रोमांच (desert adventures) तक विशिष्ट विविध प्रकार के अनुभव प्रदान करता है.

कहा जा रहा है कि, यहां मेहमानों के लिए फ्यूचरिस्टिक ऑर्ब्स बनाए जाएंगे जिससे उन्हें प्राकृतिक वातावरण के करीब रहने का एक्सपीरिएंस होगा. शायबराह रिजॉर्ट में मेहमानों को मैंग्रोव, रेगिस्तान की वनस्पतियां और सफेद रेत के टीले भी नजर आएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जोड़, घटाना, गुणा, भाग... मैथ्स टीचर का डांस देख हैरान हुए लोग, Math Symbols पर किए मज़ेदार डांस स्टेप्स
Sheybarah Resort: दुनिया का सबसे फ्यूचरिस्टिक होटल, यहां की खूबसूरती देख खिंचे चले आएंगे आप
दर्दभरी दास्तान सुनाकर जिस स्कैमर ने लूटे 11 लाख रुपए, उसी को अपना दिल दे बैठी महिला
Next Article
दर्दभरी दास्तान सुनाकर जिस स्कैमर ने लूटे 11 लाख रुपए, उसी को अपना दिल दे बैठी महिला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;