पिता ने 6 साल के बच्चे के साथ साइन किया Agreement, बनाया ऐसा Time-Table, जिसमें बोनस भी दिया जाएगा

मैंने और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज उसके दैनिक कार्यक्रम और प्रदर्शन से जुड़े बोनस के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए.

पिता ने 6 साल के बच्चे के साथ साइन किया Agreement, बनाया ऐसा Time-Table, जिसमें बोनस भी दिया जाएगा

पिता ने 6 साल के बच्चे के साथ साइन किया Agreement, बनाया ऐसा Time-Table

पैरेंट्स अपने बच्चों की हर चीज को लेकर काफी फिक्रमंद होते हैं. माता-पिता को बच्चों की हर चीज की चिंता होती है. फिर चाहे वो खाना-पीना हो, पढ़ाई-लिखाई या फिर खेलकूद. बहुत से पैरेंट्स तो अपने बच्चों के लिए टाइम-टेबल भी बना देते हैं, ताकि बच्चे उस टाइम टेबल को फॉलो करें और उसके हिसाब से अपना दिनभर का रूटीन पूरा करें. लेकिन, टाइम-टेबल भी ज्यादा दिनों तक कोई फॉलों नहीं कर पाता. आप सभी ने बचपन में न जाने कितनी बार अपने डेली रूटीन के लिए टाइम-टेबल बनाया होगा जरूर, लेकिन उसको फॉलो कम ही लोग कर पाते होंगे.

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो एक टाइम-टेबल की है, जिसे एक पिता ने अपने 6 साल के बच्चे के लिए बनाया है, ताकि वो उसे फॉलो कर और अपने दिनभर का काम उसके हिसाब से ही करे. पिता का कहना है कि उसने अपने बच्चे के साथ एग्रीमेंट साइन किया है, ट्विटर पर टाइम-टेबल की तस्वीर वायरल हो रही है उसके साथ कैप्शन में लिखा है, मैंने और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज उसके दैनिक कार्यक्रम और प्रदर्शन से जुड़े बोनस के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. जिसका मतलब है कि पिता ने अपने बच्चे की सहमति के साथ टाइम टेबल बनाया है, जिसमें उसका खेलना, खाना-पीना, दूध पीना और पढ़ना सब कुछ शामिल है.

टाइम टेबल के अनुसार, देखा जा सकता है कि अलार्म का समय सुबह 7:50 रखा गया है, जबकि उठने का समय सुबह 8:00 बजे रखा है. इसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम सबकुछ लिखा है. इतना ही नहीं ज्यादा दिलचस्प बात तो यह है कि अगर दिनभर में बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना तोड़े-फोड़ दिन बिताया तो 10 रुपए भी मिलेंगे. इतना ही नहीं, अगर रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताए तो 100 रुपए मिलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com