इस साल के अंत तक ऑफिस में चैट के लिए आएगा 'Facebook @ Work'

इस साल के अंत तक ऑफिस में चैट के लिए आएगा 'Facebook @ Work'

फेसुबक एट वर्कप्लेस साल के अंत में लॉन्च

अब तक वर्कप्लेस पर फेसबुक के इस्तेमाल को लेकर खुली छूट नहीं थी। लेकिन अब कार्यस्थलों पर फेसबुक के इस्तेमाल को मंजूरी नहीं देने की नीति में निकट भविष्य में बदलाव आ सकता है। दरअसल, फेसबुक द्वारा डिजाइन 'फेसबुक एट वर्क' कार्यस्थलों पर इस्तेमाल किया जाएगा।

साल के अंत तक होगा लॉन्च...
'फेसबुक एट वर्क' नामक टूल का जनवरी से ही परीक्षण में है। हालांकि पायलट कार्यक्रम खत्म हो चुका है और कंपनी द्वारा इस साल के अंत तक इंटरऑफिस नेटवर्क के फ्री अडिशन को लांच करने की संभावना है।

कई सालों से हो रहा इस पर काम...
फेसबुक कई सालों से अपने 'फेसबुक एट वर्क' अडिशन पर काम कर रही है। परीक्षण के तहत 100 से अधिक कंपनियां 'फेसबुक एट वर्क' का इस्तेमाल कर रही हैं। एक प्रमुख बीयर निर्माता कंपनी हेनेकन 'फेसबुक एट वर्क' का अपने शीर्ष 40 कार्यकारियों के साथ परीक्षण कर रही है लेकिन कंपनी की योजना अपने सभी 550 अमेरिकी कर्मचारियों तक इसे सितंबर के अंत तक पहुंचाने की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'लोगों को फेसबुक यूज करने से रोकना अव्याहारिक'...
लैटिन अमेरिका की एक ई-कॉमर्स कंपनी लिनियो उत्पाद का प्रसार इस महीने के अंत तक 200 से बढ़ाकर 2 हजार लोगों तक करने जा रही है। हूटसूट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रयान होम्स ने कहा, 'संगठन द्वारा लोगों को फेसबुक के इस्तेमाल से रोकना बिल्कुल भी प्रैक्टिकल नहीं है। यह वैसा ही है जैसे लोगों से कहना कि उनका पर्सनल फोन नहीं हो सकता।'