Facebook का नाम बदलेगा ! सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने मज़ेदार अंदाज़ में बताया नया नाम

जानकारी है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी Facebook Inc अगले हफ्ते अपना नाम बदलकर रीब्रांडिंग कर सकती है. 28 अक्टूबर को फेसबुक की सालाना कनेक्ट कॉन्फ्रेंस होने वाली है, जिसमें वो इस बारे में चर्चा कर सकते हैं.

Facebook का नाम बदलेगा ! सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने मज़ेदार अंदाज़ में बताया नया नाम

Facebook का नाम बदलेगा ! सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

सोशल मीडिया क्रांति लाने वाले फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg) अपने 'नेक्स्ट बिग प्लान' पर काम कर रहे हैं. इस दिशा में हमें अगले हफ्ते एक बड़े बदलाव की खबर मिल सकती है. जानकारी है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी Facebook Inc अगले हफ्ते अपना नाम बदलकर रीब्रांडिंग कर सकती है. 28 अक्टूबर को फेसबुक की सालाना कनेक्ट कॉन्फ्रेंस होने वाली है, जिसमें वो इस बारे में चर्चा कर सकते हैं. The Verge ने मंगलवार को मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के हवाले से ये खबर दी है. फेसबुक ने इन खबरों पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है.

क्या हो सकता है नया नाम?

रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी का नया नाम बहुत ही ज्यादा सीक्रेट रखा गया है, यहां तक कि बहुत सीनियर अफसरों को भी इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि इसका नाम Horizon या इससे जुड़ा कुछ हो सकता है क्योंकि कंपनी इस नाम से पहले ही फेसबुक के एक वर्चुअल रियलिटी वर्जन पर काम कर रही है.

वहीं, इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. लोग मजेदार मीम्स शेयर कर खुद ही फेसबुक के नए नाम का अंदाज़ा लगा रहे हैं. आइए एक नज़र डालते हैं सोशल मीडिया पर छाए उन फनी मीम्स (Funny Memes) पर...

ऐसा पहली बार नहीं होगा...

अपना नाम बदलकर रीब्रांडिंग करने वाला फेसबुक पहली कंपनी नहीं बनेगा. Google पहले ही ऐसा कर चुका है. सर्च इंजन की तरह शुरुआत करने वाली कंपनी ने 2015 में Alphabet Inc. कंपनी की शुरुआत की और इसे अपनी होल्डिंग कंपनी बनाया. इसके तहत कंपनी अब बस सर्च इंजन नहीं है, एक कॉन्गलोमरेट की कंपनी बन चुका है, जो कई क्षेत्रों में अपनी मौजूदगी रखती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फेसबुक की रीब्रांडिंग के बाद गूगल की ही तरह फेसबुक का सोशल मीडिया ऐप भी इसके बाकी प्लेटफॉर्म्स की तरह एक प्रॉडक्ट बन जाएगा.