Facebook दे रहा है टीनेज लड़कियों को अधेड़ पुरुषों से दोस्ती का सुझाव, ऐसे हुआ खुलासा

फेसबुक (Facebook) ने अब कुछ ऐसा किया जिसकी काफी आलोचना हो रही है. फेसबुक अब टीनेज लड़कियों को अधेड़ पुरुषों से दोस्ती का सुझाव दे रहा है.

Facebook दे रहा है टीनेज लड़कियों को अधेड़ पुरुषों से दोस्ती का सुझाव, ऐसे हुआ खुलासा

फेसबुक (Facebook) ने अब कुछ ऐसा किया जिसकी काफी आलोचना हो रही है. फेसबुक अब टीनेज लड़कियों को अधेड़ पुरुषों से दोस्ती का सुझाव दे रहा है. जैसे ही खबर सामने आई तो सभी हैरान रह गए. जिन प्रोफाइल को फेसबुक सजेस्ट क रहा है, उनमें कई प्रोफाइल तस्वीरों तो अर्धनग्न हैं. हर जगह फेसबुक की आलोचना हो रही है और जल्द से जल्द सजेस्ट करने वाले ऑप्शन को बंद करने को कहा है. 

फेसबुक ने लॉन्च किया 'Tik Tok' जैसा एप, वीडियो बनाने के लिए करना होगा ऐसा

विदेशी अखबार 'द टेलीग्राफ' की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, 13 साल की किशोरियों को सोशल नेटवर्क ने दोस्त बनाने के लिए 300 सुझाव दिए हैं, जिनमें कुछ अधेड़ उम्र के ऐसे पुरुष हैं, जो प्रोफाइल तस्वीरों में अर्धनग्न हैं. फेसबुक ने कहा है कि किशोर-किशोरियों के लिए सेवा से जुड़ना कोई खास नया अनुभव नहीं है और सोशल नेटवर्क ने अपने अनुशंसा तंत्र में सुरक्षा का प्रावधान किया है.

Facebook ने 6 भारतीय भाषाओं में लॉन्च की डिजिटल साक्षरता लाइब्रेरी

इस पर फेसबुक ने कहा है कि साइन अप करने वाली किशोरियों के ऐसे सजेशन की कोई विशेष प्रणाली नहीं होती है.  इस तथ्य के सामने आने पर यूके की परोपकारी संस्थान नेशनल सोसायटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू चिल्ड्रन (एनएसपीसीसी) ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर दोस्त बनाने के सुझाव रद्द करने की मांग की है. 

देखें VIDEO: फ़ेसबुक पर युवाओं की राय


(इनपुट-आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com