शगुन के लिफाफे की कीमत 10,400 रुपये, Hermes के सिंगल पेपर Envelope की कीमत ने किया हैरान, जानें क्या है खास

एक लिफाफे की ये कीमत सुनकर अगर आप चौंक गए हैं या ये सोच रहे हैं कि ये नामुमकिन है तो आप गलत हैं. लग्जरी ब्रांड हरमीज ने एक इतना ही महंगा लिफाफा लॉन्च किया है.

शगुन के लिफाफे की कीमत 10,400 रुपये, Hermes के सिंगल पेपर Envelope की कीमत ने किया हैरान, जानें क्या है खास

इस लिफाफे की कीमत ने उड़ा दिए लोगों के होश

शगुन की रकम की शुरुआत 11 रु. से हो जाती है. इसके बाद आप चाहें तो 21, 101 से लेकर 11 हजार रु. तक उसमें रखें. इस रकम को रखने के लिए एक सामान्य सा लिफाफा (Envelope) ही काफी है. अगर आपको मौका मिले तो क्या आप 10 हजार रु. से ज्यादा की कीमत का शगुन का लिफाफा खरीदेंगे. एक लिफाफे की ये कीमत सुनकर अगर आप चौंक गए हैं या ये सोच रहे हैं कि ये नामुमकिन है तो आप गलत हैं. लग्जरी ब्रांड हरमीज (Luxury Brand Hermes) ने एक इतना ही महंगा लिफाफा लॉन्च किया है.

सिल्क से बना लिफाफा

फ्रेंच लग्जरी डिजाइन हाउस हरमीज इंटरनेशलन ने 10,411 रु. का लिफाफा लॉन्च किया है. जो इस ब्रांड की हाईएंड स्टेशनरी का हिस्सा है. फ्रांस में बना ये लिफाफा रीयूजेबल है और सिल्क में रैप्ड है. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक डिजाइनर्स ने बहुत सारे लिफाफे तैयार किए हैं. जिनका पैटर्न और कलर्स कस्टमर्स के लिए सरप्राइज से कम नहीं होगा. ये लिफाफे ए4 और ए5 साइज में उपलब्ध होंगे. हरमीज की स्टेशनरी लाइन में शामिल ये पहला इतना महंगा प्रोडक्ट नहीं है. हरमीज पहले भी ऐसे ही महंगे प्रोडक्ट तैयार कर चुका है. जिसमें उसके भारी भरकम कीमत वाले पेपरवेट्स भी शामिल थे.

क्या ये है स्टेट्स सिंबल?

हरमीज के इस महंगे लिफाफे की  जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल होते ही यूजर्स इस पर अपनी राय देने लगे हैं. कुछ यूजर्स का मानना है कि ये जरूरत से ज्यादा महंगा लिफाफा है. जबकि कुछ यूजर्स के मुताबिक ये स्टेट्स सिंबल है. आपको बता दें कि हरमीज एक फेमस लग्जरी ब्रांड है जो सन 1837 से इस तरह के नायाब प्रोडक्ट्स तैयार कर रहा है. इस ब्रांड की शुरुआत पेरिस की एक वर्कशॉप से हुई थी. तब ये सिर्फ हारनेस बनाने के लिए फेमस था. वो भी अपने लेदर वर्क की वजह से. इसके बाद ब्रांड घोड़ी की जींद, हैंड बैग्स और लगेज बनाने के लिए भी मशहूर हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com