तालाब में गिरने के बाद पानी में फंसा हाथी, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

हाल ही में एक हाथी अचानक से तलाब में गिर गया, जिसे वन विभाग के अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाला और वन में छोड़ दिया.

तालाब में गिरने के बाद पानी में फंसा हाथी, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

TN Elephant Rescued Video: हाल ही में तमिलनाडु (Tamil Nadu) में टहलते समय एक हाथी (elephant) एकाएक तलाब (pond) में गिर गया और पानी में गिरकर बुरी तरह फंस गया. इस दौरान कोयंबटूर में मदुक्करई वन रेंज (Madukkarai forest range) में गश्त कर रहे वन विभाग के अधिकारियों (Forest Department officials) की नजर तालाब में गिरे हाथी पर पड़ी, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर तालाब में गिरे हाथी को बाहर निकाला और वन में छोड़ दिया.

तालाब में गिरे हाथी का रेस्क्यू

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किया गया है. शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, 'तमिलनाडु में एक हाथी को कृषि तालाब में फंसा पाए जाने के बाद वन अधिकारियों ने सुरक्षित बचा लिया. अधिकारी कोयंबटूर में मदुक्करई वन रेंज में गश्त कर रहे थे, जब उन्हें आज (गुरुवार) सुबह हाथी दिखा.' हाथी के रेस्क्यू (elephant rescue) वीडियो को देख चुके लोग वन विभाग के अधिकारियों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायरल हो रहे इस वीडियो पर कई सोशल मीडिया यूजर्स वन विभाग को उनके समय पर किए गए प्रयास और कार्यों के लिए धन्यवाद दे रहे हैं और जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि, कोयंबटूर जिले में जंगलों की सीमा से लगे गांवों में जंगली हाथियों के प्रवेश की आवृत्ति में वृद्धि के कारण, वन विभाग (Forest Department) ने रात्रि गश्त में लगे कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है.