महिला ने डंडा लेकर हाथी से कराया योगा, जानवर ने टांग उठाकर किया कुछ ऐसा... देखें Viral Video

कोलंबस चिड़ियाघर (Columbus Zoo and Aquarium) ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया है, जिसने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है. वीडियो में बड़े से हाथी को योगा (Elephant Doing Yoga) करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

महिला ने डंडा लेकर हाथी से कराया योगा, जानवर ने टांग उठाकर किया कुछ ऐसा... देखें Viral Video

Viral Video: महिला ने डंडा लेकर हाथी से कराया योगा, जानवर ने टांग उठाकर किया कुछ ऐसा...

कोलंबस चिड़ियाघर और एक्वेरियम (Columbus Zoo and Aquarium) ने हाल ही में फेसबुक पर एक वीडियो साझा किया है, जिसने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है. वीडियो में बड़े से हाथी को योगा (Elephant Doing Yoga) करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. लोगों ने कहा कि उन्होंने हाथी को योग करते हुए पहली बार देखा है. चिड़िया घर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'हमारे हाथियों के व्यायाम कार्यक्रम यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए है कि हमारे झुंड का प्रत्येक सदस्य स्वस्थ रहें.' फिर उन्होंने कहा कि इस समय कोनी और हैंक नाम के दो हाथी हैं, जो इस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला हाथी को डंडे की मदद से इंस्ट्रक्ट कर रही है और हाथी बड़े मजे से टांग उठाकर योग कर रहा है. कैप्शन में, चिड़ियाघर ने उन कारणों को भी विस्तृत किया है जिनके कारण हाथियों को व्यायाम करने की आवश्यकता होती है. उन्होंने लिखा, 'कोनी 45 साल का बुजुर्ग हाथी है. नियमित रूप से व्यायाम करने से उसकी मांसपेशियों और जोड़ों का आकार ठीक रहता है. वहीं हैंक हमारे यहां का सबसे बड़ा हाथी है. उसका वजन 15 हजार पाउंड है. स्वस्थ रहने के लिए उसको योगा कराया जा रहा है. इससे उसकी मांसपेशियों और जोड़े ठीक रहेंगे.'

वीडियो शुरू होता है एक कर्मचारी के साथ, जहां वो हाथी को योग कराने की कोशिश कर रही हैं. हाथी भी बड़े मजे से योग करता दिख रहा है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को 3 हफ्ते पहले शेयर किया गया है, जिसके अब तक 80 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 600 से ज्यादा शेयर्स और 6 हजार से ज्यादा रिएक्शन्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने मजाक करते हुए लिखा, 'क्या हाथी सच में योग करना चाहते हैं. या फिर वो इसलिए कर रहे हैं, ताकी योग करने के बाद उन्हें अच्छा खाना मिल सके.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'हाथियों को योग करता देख मजा आ गया. इतना प्यारा वीडियो शेयर करने के लिए थैंक्यू.'