लावा उगल रहा था ज्वालामुखी, ऊपर पहुंचा Drone और कैद किया यह Stunning Video

एक ड्रोन ने नजदीक जाकर ज्वालामुखी के वीडियो को कैप्चर (Drone Flies Dangerously Close To Erupting Volcano) किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

लावा उगल रहा था ज्वालामुखी, ऊपर पहुंचा Drone और कैद किया यह Stunning Video

ज्वालामुखी के ऊपर से उड़ा Drone, कैमरे में कैद हुआ यह Stunning Video

एक ड्रोन ने नजदीक जाकर ज्वालामुखी के वीडियो को कैप्चर (Drone Flies Dangerously Close To Erupting Volcano) किया. शुक्रवार की रात आइसलैंड की राजधानी रेकजाविक के पास एक आसमानी रोशनी चमक रही थी. फाग्रादाल्सफजाल ज्वालामुखी विस्फोट में जमीन से बाहर लाल लावा निकल रहा था. CNET के अनुसार, यह एक विस्फोट था जो आइसलैंडर्स कई हफ्तों से उम्मीद कर रहे थे. इससे किसी को कोई चोट या कोई नुकसान नहीं हुआ. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Bjorn Steinbekk, जो अपने YouTube चैनल पर "ड्रोन वाला एक आदमी" के रूप में खुद को परिभाषित करता है, वह अपने ड्रोन को Fagradalsfjall के बेहद करीब से उड़ाकर लाल लावा उगलते हुए ज्वालामुखी के आश्चर्यजनक दृश्य को कैद करने में कामयाब रहा.

इस क्षेत्र में ज्वालामुखीय विस्फोटों को विनाशकारी विस्फोटों के रूप में जाना जाता है, जहां लावा जमीन से लगातार बाहर निकलता है. विस्फोट होने के बाद राख बादलों में फैलता है.

देखें Video:

उन्होंने फेसबुक पर फुटेज पोस्ट किया, जहां इसे लगभग 6,000 बार 'साझा' किया गया और हजार से ज्यादा प्रतिक्रियाएं एकत्र की हैं. एक यूजर ने लिखा, 'अमेजिंग, शेयर करने के लिए धन्यवाद.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'क्या शानदार ड्रोन है. वाकई मजा आ गया.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IMO के अनुसार, Krysuvik ज्वालामुखीय प्रणाली पिछले 900 वर्षों से निष्क्रिय है, जबकि रेक्जेन्स प्रायद्वीप पर अंतिम विस्फोट लगभग 800 वर्ष यानी 1240 हुआ था. आइसलैंड में 32 ज्वालामुखीय प्रणालियां वर्तमान में सक्रिय मानी जाती हैं, जो यूरोप में सबसे अधिक संख्या है. देश में औसतन हर पांच साल में विस्फोट हुआ है.