क्या आपको इस तस्वीर में पक्षी दिख रहा है? जवाब देने में लोगों के उड़े तोते, सच्चाई पर नहीं होगा यकीन

Optical Illusion: छवि एक 'पक्षी' दिखाती है, लेकिन, यह वास्तव में एक पक्षी नहीं है.

क्या आपको इस तस्वीर में पक्षी दिख रहा है? जवाब देने में लोगों के उड़े तोते, सच्चाई पर नहीं होगा यकीन

क्या आपको इस तस्वीर में पक्षी दिख रहा है? जवाब देने में लोगों के उड़े तोते

Optical Illusion: इंटरनेट कहानियों, वीडियो और छवियों से भरा है जो आपको हैरान कर सकते हैं. इन सबके बीच ऑप्टिकल भ्रम (optical illusion) आम तौर पर बहुतों का ध्यान आकर्षित करते हैं. ये दिमाग घुमा देने वाली पहेलियां या छवियां हमें अपना सिर खुजाने पर मजबूर कर देती हैं. ठीक एक ऑप्टिकल भ्रम की इस छवि की तरह जो लोगों को इसे दोबारा देखने पर मजबूर कर रही है.

रेडिट पेज @opticalillusions पर शेयर की गई पोस्ट का कैप्शन है, "यह पक्षी नहीं है. फिर से देखें." छवि एक 'पक्षी' दिखाती है, लेकिन, यह वास्तव में एक पक्षी नहीं है. जब आप तस्वीर को करीब से देखेंगे, तो आप ध्यान देने लगेंगे कि यह एक शख्स है जिसके पूरे शरीर पर पेंट लगा हुआ है और वह एक पक्षी की तरह पोज दे रहा है.

This is not a bird. Look again.
by u/EndersGame_Reviewer in opticalillusions

यह पोस्ट महज तीन दिन पहले शेयर की गई थी. पोस्ट किए जाने के बाद से, इसे लगभग 300 से अधिक अपवोट मिले हैं. शेयर को कई कमेंट्स भी मिले हैं. कई लोग तस्वीर से हैरान रह गए थे.

एक यूजर ने लिखा, "मैं इस हैरान कर देने वाली तस्वीर को कम से कम 10 मिनट तक देखता रहा. मदद के लिए धन्यवाद." दूसरे ने लिखा, "इसे समझने में मुझे बहुत समय लगा." तीसरे ने शेयर किया, "मुझे तस्वीर को बड़ा बनाना था, जब मैंने आखिरकार उस महिला को देखा तो वह मुझे पागल कर गई." चौथे ने कहा, "यह बहुत अच्छा है!"

IIFA Rocks 2023: रिपोर्टर के शादी के प्रस्ताव पर सलमान खान ने दिया ये जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com