राहुल गांधी की खास हैं नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाली ये लड़की, जानिए कौन हैं

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं.

राहुल गांधी की खास हैं नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाली ये लड़की, जानिए कौन हैं

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने किया पीएम मोदी पर विवादित ट्वीट.

खास बातें

  • कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या ने किया पीएम मोदी पर विवादित ट्वीट.
  • सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं.
  • भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जतायी गई और जनता का ‘‘अपमान’’ बताया.
नई दिल्ली:

मोदी ने अंग्रेजी के ‘टीओपी’ को टोमैटो (टमाटर), अनियन (प्याज) और पोटैटो (आलू) के तौर पर जिक्र किया था. कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं. इस पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जतायी गई और पार्टी ने इसे घटिया और जनता का ‘‘अपमान’’ बताया. राम्या ने मोदी पर यह निशाना प्रधानमंत्री द्वारा कर्नाटक में एक रैली में वह टिप्प्णी करने के बाद साधा जिसमें उन्होंने कहा कि किसान उनकी शीर्ष प्राथमिकता हैं. राम्या ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. आइए जानते हैं कौन हैं...

पढ़ें- कांग्रेस नेता की पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, बीजेपी ने पूछा- क्या राहुल गांधी अब भी चुप रहेंगे
 

ramya

राम्या हैं कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की प्रमुख
दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को सोशल मीडिया टीम की हेड हैं. हाल ही में राहुल गांधी ने आईटी एवं सोशल मीडिया सेल प्रमुख की अध्यक्षता में सभी राज्यों की आईटी एवं सोशल मीडिया सेल को भंग कर दिया था, जिसके बाद राहुल गांधी लोगों के साथ अधिक सक्रिय रूप से जुड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. जब राहुल गांधी गुजरात दौरे पर थे तब उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए 'विकास पागल हो गया' कैंपन चलाया. कांग्रेस की नई डिजिटल टीम ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर खिंचाई करती दिख रही है. 

पढ़ें- मिलिए इस लड़की से, जिसकी वजह से बदली सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की तकदीर

राम्या ने जब से सोशल मीडिया संभाला है तब से कांग्रेस के सोशल मीडिया पर बदलाव देखने को मिला है. वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना के लिए जानी जाती हैं. राम्या की टीम के सामने पहली और सबसे बड़ी चुनौती ट्रॉल और नकली समाचारों का सामना करना है.
 
ramya divya spandana

राम्या की सोशल मीडिया टीम में 85 प्रतिशत महिलाएं हैं 
पिछले तीन महीनों में उन्होंने कई पेशेवरों की भर्ती कर अपनी टीम की ताकत को दोगुना किया है. कांग्रेस की नई सोशल मीडिया टीम की 85% सदस्य महिलाएं हैं. राम्या ने जब पार्टी के डिजिटल वॉर-रूम में पहली बार कदम रखा था तो केवल तीन महिलाएं थीं.

बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा, किसान हमारी 'TOP' प्राथमिकता, T-टोमैटो, O-अनियन और P-पोटैटो

कौन हैं दिव्या स्पंदना
दिव्या दक्षिण भारत में राम्या के नाम से फेमस कन्नड़ अभिनेत्री हैं. यहां आपको बता दें कि राम्या पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं। लेकिन 2014 में वह हार गईं. फिलहाल वो कांग्रेस का सोशल मीडिया कम्युनिकेशन देख रही हैं. 
 
divya spandana

2009 में केवल शशि थरूर का ट्विटर अकाउंट था 
पार्टी में कुछ लोग डिजिटल मीडिया की ताकत को पहले से ही समझते थे. मई 2009 में शशि थरूर इकलौते भारतीय नेता थे जिनका ट्विटर अकाउंट था. उनके 6 हजार फॉलोवर्स थे. आज थरूर के 60 लाख फॉलोवर्स हैं, कांग्रेस नेताओं में सबसे अधिक. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के थरूर से 6 गुना ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

देखें वीडियो- जब पाकिस्तान को नर्क मानने से इनकार करने पर मुश्किल में पड़ीं राम्या

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com