Traffic Rule तोड़ा तो खैर नहीं... पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान

मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस ने घूसखोरी खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. अब घूस देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. उनसे उतना ही वसूला जाएगा, जितने का चालान बना है.

Traffic Rule तोड़ा तो खैर नहीं... पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान

पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान.

मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस ने घूसखोरी खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. अब घूस देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. उनसे उतना ही वसूला जाएगा, जितने का चालान बना है. ज्वाइंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह बुंदेला ने कहा कि अधिकारी अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए बॉडी कैमरा पहनेंगे. ट्रैफिक अधिकारियों को अब चालान करते हुए बॉडी कैमरा पहनना होगा. 

चालान कटने के बाद शख्स ने NDTV से कहा- मैं 23 हजार देकर अपनी 15 हजार की स्कूटी जरूर छुड़ाऊंगा

सोमवार को ज्वाइंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह बुंदेला ने कहा- 'यातायात नियम उल्लंघन करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए, अधिकारी बॉडी कैमरा पहनेंगे. उल्लंघन और चालान को रिकॉर्ड करने के लिए हम 626 बॉडी-वियर कैमरे का उपयोग कर रहे हैं.' नए नियम लागू होने के बाद अब ट्रैफिक पुलिस एक्शन में आ गई है. नियम तोड़ने वालों पर कार्यवाही कर रही है. 

गुरुग्राम में वाहन चालक पर गिरी गाज, स्कूटी 15000 की; चालान कटा 23000 रुपये का!

सोमवार के दिन एक शख्स पर 23 हजार का चालान हुआ. पता चला कि चालक के मुताबिक उनकी स्कूटी की मौजूदा कीमत 15000 रुपये से अधिक नहीं है. चालान कटने के बाद शख्स ने कहा- 'मैं 23 हजार देकर अपनी 15 हजार की स्कूटी जरूर छुड़ाऊंगा.' बता दें, नए नियम में जुर्माने एवं चालान की राशि काफी बढ़ा दी गई है. यह कानून एक सितंबर से पूरे देश में लागू हो गया है.

गुरुग्राम में तेज रफ्तार लैंड रोवर कार ने रेहड़ी पटरी वालों को रौंदा, दो की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर एनएस बुंदेला ने कहा- हमने पहले दिन 3,900 चलान काटे हैं. जिसमें 45 चालान ड्रिंक एंड ड्राइव, 557 खतरनाक ड्राइविंग के लिए, 42 तेज गति से चलाने के लिए, 207 रेड लाइट तोड़ने के लिए, 195 सीट बेल्ट के लिए, 28 ट्रिपल राइडिंग के लिए और 336 हेलमेट के लिए काटे हैं.