विज्ञापन
This Article is From Nov 15, 2018

इस परीक्षा के लिए रद्द की गईं फ्लाइट्स, ट्रैफिक में फंसेगा स्टूडेंट तो मिलेगी ये सुविधा

South Korea में गुरुवार का दिन सबसे खास है. क्योंकि इस दिन 5 लाख 95 हजार स्टूडेंट्स नेशनल यूनिर्विसिटी की भर्ती परीक्षा देंगे. जिसके लिए सरकार ने खास तैयारियां की हैं.

इस परीक्षा के लिए रद्द की गईं फ्लाइट्स, ट्रैफिक में फंसेगा स्टूडेंट तो मिलेगी ये सुविधा
South Korea में गुरुवार का दिन सबसे खास है. क्योंकि इस दिन 5 लाख 95 हजार स्टूडेंट्स नेशनल यूनिर्विसिटी की भर्ती परीक्षा देंगे. जिसके लिए सरकार ने खास तैयारियां की हैं. साउथ कोरिया के सबसे डिमांडिंग स्कूल की परीक्षा की भर्ती परीक्षा के लिए सरकार ने खास इंतजाम किए हैं, ताकि स्टूडेंट्स को परीक्षा में परेशानी न हो. इस यूनिवर्सिटी का नाम टॉप यूनिवर्सिटीज में नाम आता है. इस यूनिवर्सिटी में अच्छी जॉब्स भी मिलती हैं. 

उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच तीसरे शिखर सम्मेलन की तारीख तय करने के लिये बैठक शुरू

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, इस साल 5 लाख 95 हजार स्टूडेंट्स इस भर्ती परीक्षा में बैठेंगे. ये परीक्षा करीब 9 घंटे तक चलेगी. साउथ कोरियन प्रेसिडेंट मून जो-इन जो सिंगापुर टूर पर हैं उन्होंने फेसबुक पर स्टूडेंट्स को गुड लक विश किया है. उन्होंने स्टूडेंट्स का प्रोत्साहन भी किया है. इस परीक्षा के लिए प्रशासन ने खास तैयारियां की हैं जिससे परीक्षा में कोई दिक्कत न आए. 

दक्षिण कोरिया-अमेरिका के बीच सैन्य गठबंधन के साझा खर्च को लेकर नए दौर की बातचीत शुरू

सार्वजनिक कार्यालय, स्टॉक मार्केट एक घंटे बाद खुलेंगे ताकी ट्रैफिक साफ रहे और स्टूडेंट्स टाइम पर परीक्षा देने चले जाएं. परीक्षा सुबह 8:40 पर शुरू होगी. अगर कोई स्टूडेंट ट्रैफिक में फंस जाता है तो वो पुलिस की कार या मोटरबाइक लेकर एग्जाम सेंटर में पहुंच सकता है. इंग्लिश लिसनिंग टेस्ट के दौरान साउथ कोरियन एयरपोर्ट्स में 25 मिनट तक कोई प्लेन टेक ऑफ या लैंड नहीं होगा और सभी हवाई प्लेन्स को कहा गया है कि 3 हजार ऊंचाई पर उड़ें. 

वार्ता विफल होने पर ट्रंप ने द.कोरिया के साथ युद्धाभ्यास दोबारा शुरू करने की धमकी दी

परिवहन मंत्रालय ने कहा कि परीक्षा के कारण 134 फ्लाइट्स को पुनर्निर्धारित किया गया है. परीक्षा में स्टूडेंट्स को इलेक्टॉनिक्स ले जाना मना है और स्टूडेंट्स परीक्षा खत्म होने के बाद ही बाहर जा सकेंगे. चीटिंग से बचने के लिए ऐसा किया गया है. परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स मार्क्स पहन सकते हैं. शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि खराब मौसम के कारण हवा काफी खराब है. इस परीक्षा का रिजल्ट 5 दिसंबर को घोषित किया जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
इस परीक्षा के लिए रद्द की गईं फ्लाइट्स, ट्रैफिक में फंसेगा स्टूडेंट तो मिलेगी ये सुविधा
डांस कर रही थीं मां-बेटी, अचानक पिता ने छत से नीचे लगा दी छलांग, अंदाज देख लोग बोले- ये हैं लो बजट अक्षय कुमार
Next Article
डांस कर रही थीं मां-बेटी, अचानक पिता ने छत से नीचे लगा दी छलांग, अंदाज देख लोग बोले- ये हैं लो बजट अक्षय कुमार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;