कोरोना होने के बावजूद अस्पताल में परीक्षा की तैयारी करता दिखा मरीज़, IAS ने पास पहुंच दिया ऐसा रिएक्शन

एक कोरोना मरीज को ओडिशा (Odisha) में अपने अस्पताल के बिस्तर से चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की परीक्षा की तैयारी (Covid Patient Preparing For CA Exam) करते हुए देखा गया. आईएएस ऑफिसर विजय कुलंगे (IAS officer Vijay Kulange) ने इस तस्वीर को शेयर किया है.

कोरोना होने के बावजूद अस्पताल में परीक्षा की तैयारी करता दिखा मरीज़, IAS ने पास पहुंच दिया ऐसा रिएक्शन

कोरोना होने के बावजूद अस्पताल में परीक्षा की तैयारी करता दिखा मरीज़, IAS ने दिया ऐसा रिएक्शन

एक कोरोना मरीज को ओडिशा (Odisha) में अपने अस्पताल के बिस्तर से चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की परीक्षा की तैयारी (Covid Patient Preparing For CA Exam) करते हुए देखा गया. आईएएस ऑफिसर विजय कुलंगे (IAS officer Vijay Kulange) ने इस तस्वीर को शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मरीज मेस मास्क और चश्मा लगाकर पढ़ाई कर रहा है. उसके बिस्तर पर किताबें और कैलकुलेटर रखा हुआ है. उसके पास में तीन लोग पीपीई किट पहनकर खड़े हैं और उससे बात कर रहे हैं.

यह तस्वीर तब ली गई थी जब गंजम जिले के जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर विजय कुलंगे ने बेरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया था. कुलांगे ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए रोगी के समर्पण की प्रशंसा की. आईएएस अधिकारी ने लिखा, 'सफलता संयोग नहीं है. आपको समर्पण की आवश्यकता है.'

उन्होंने कहा, "मैंने कोविड अस्पताल का दौरा किया और इस व्यक्ति को सीए परीक्षा का अध्ययन करते पाया. आपका समर्पण आपको अपना दर्द भुला देता है. उसके बाद सफलता केवल औपचारिकता है."

आज सुबह साझा किए जाने के बाद से, तस्वीर को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 10 हजार से अधिक 'लाइक' मिले हैं. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कोविड से जूझते हुए सबसे कठिन परीक्षा की तैयारी करने वाले व्यक्ति की प्रशंसा की. 


एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "यह अच्छा है कि वह पढ़ाई कर रहे हैं और आशावाद नहीं खो रहे हैं. लेकिन इन्हें होम आइसोलेशन के लिए कहा जाना चाहिए और किसी जरूरतमंद को यह बेड दे देना चाहिए.'' एक अन्य ने कहा, "वह घर में आइसोलेट रहने लायक दिख रहे हैं. बिस्तर को अधिक जरूरतमंदों को दिया जाना चाहिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुफ्त कोविड टीकाकरण की घोषणा की. वर्तमान में ओडिशा छह राज्यों को ऑक्सीजन प्रदान कर रहा है.