विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

घर पर पहुंचा 11 लाख का गैस का बिल, देखते ही कपल की निकल गई चीखें, एक गलती से भुगतना पड़ा खामियाजा

एक कपल को उस वक्त जोर का तगड़ा झटका लगा, जब उन्हें 11 लाख का गैस का बिल मिला, जिसे देखकर उनकी चीखें निकल गईं.

Read Time: 4 mins
घर पर पहुंचा 11 लाख का गैस का बिल, देखते ही कपल की निकल गई चीखें, एक गलती से भुगतना पड़ा खामियाजा
11 लाख का गैस का बिल देखकर कपल के उड़े होश, जानिए क्या है पूरा मामला.

अक्सर कई घरों में बिजली से लेकर गैस का बिल आते ही दिल की धड़कन अचानक से बढ़ने लगती है कि कहीं बिल जरूरत से ज्यादा ना आ जाए. खासकर मिडिल क्लास फैमिली में देखने को मिलता है कि, बिल कितना भी हो, बिल को देखने से पहले ही लोगों का दिल अपने आप ही धक-धक करने लगता है, लेकिन जरा सोचिए क्या हो अगर गैस का बिल हजारों का नहीं, बल्कि लाखों रुपये का हो, तो यकीनन किसी के भी कान खड़े हो जाएंगे. यकीनन इस बिल को देखकर मालिक को झटका लगना और उसके पैरों तले जमीन खिसकना लाजिमी है. ऐसा ही कुछ हुआ एक कपल के साथ, जो इन दिनों चर्चा में हैं.

घर पहुंचा 11 लाख का गैस का बिल

चौंका देने वाला यह मामला यूनाइटेड किंगडम का बताया जा रहा है, जहां 44 साल की ली हेन्स और उनके 45 वर्षीय पार्टनर वुडली को तब जोर का तगड़ा झटका लगा, जब उनको पता चला कि, जब उन्हें 11 लाख का बिल मिला. बताया जा रहा है कि, उनके घर में गैस की इतनी खपत हुई है, जो पिछले 18 सालों में हुई. कपल ने दावा किया है कि, इससे पहले उन्होंने कई दफा साल 2005 में गैस की इतनी बड़ी आपूर्ति या खपत के पीछे जिम्मेदार कारणों का पता लगाने की पूरी कोशिश की है.

Latest and Breaking News on NDTV

गैस का भारी भरकम बिल देख कपल के उड़े होश

जानकारी के लिए बता दें कि, ये बिल पिछले 18 सालों का है. गैस आपूर्ति की ज़िम्मेदारी को लेकर भ्रम की स्थिति के कारण उन्हें कोई स्पष्ट समाधान नहीं मिला और अंततः उन्होंने अपनी पूछताछ छोड़ दी, जिसके काफी समय बाद कपल को अब 10,824.87 पाउंड (10,88,883 रुपये) के भारी भरकम बिल का सामना करना पड़ रहा है.

कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

द मेट्रो न्यूज़ के अनुसार, जब कपल 2005 में अपने घर में रहने आए, तो उन्होंने तुरंत घर के सभी बिलों का भुगतान करने की कोशिश की, लेकिन यह पता नहीं लगा पाए कि, यहां कौन सी एजेंसी है जो यहां गैस सप्लाई कर रही है. नेशनल ग्रिड और उनके हाउसिंग एसोसिएशन के 2006 के पत्र, उनके संघर्ष की पुष्टि करते हैं.

गैस का बिल देख बयां किया दिल का दर्द

एक स्कूल साइट कर्मचारी ली ने कहा कि, 'ये अविश्वसनीय है. इसके बारे में मेरी सबसे बुरी आशंका अब सच हो गई है.' उन्होंने कहा कि, 'ये बहुत अजीब था. कुछ महीनों के बाद हमारे पास हर चीज का बिल था, लेकिन गैस का नहीं. मैं अचानक बड़ा बिल आने से चिंतित था, इसलिए मैंने ये पता लगाने की बहुत कोशिश की कि हमारी गैस की आपूर्ति कौन कर रहा था.'

वायरल हो रहा गैस का बिल

हाउसिंग एसोसिएशन के व्यक्ति ने उन सभी आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क किया, जिनके साथ वे काम करते हैं और उन्होंने कहा कि, उन्हें नहीं पता कि क्या करना है. जब लोकपाल ने कहा कि, केवल कागजी कार्रवाई करें और इसे छोड़ दें, तो हमनें बिल्कुल वैसा ही किया.

चर्चा में है ये गैस का बिल

मार्च में जब उन्हें गैस वितरक कैडेंट से एक लेटर मिला, जिसमें उनकी संपत्ति का निरीक्षण करने का अनुरोध किया गया, तो कपल दंग रह गया. तीन महीने बाद कैडेंट ने उन्हें 10,824.87 पाउंड का बिल भेजा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्राण जाए तो जाए पर मावा न जाए...बाढ़ के पानी में फंसे बाइक सवार का तंबाकू खाते वीडियो वायरल
घर पर पहुंचा 11 लाख का गैस का बिल, देखते ही कपल की निकल गई चीखें, एक गलती से भुगतना पड़ा खामियाजा
वापस नहीं मिल रहे उधार दिए पैसे? तो जरूर देखें ये Video, महिला ने बताया पैसे निकलवाने का धांसू तरीका
Next Article
वापस नहीं मिल रहे उधार दिए पैसे? तो जरूर देखें ये Video, महिला ने बताया पैसे निकलवाने का धांसू तरीका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;