विज्ञापन
This Article is From Apr 24, 2018

10वीं के लड़के ने यूपी डीजीपी के नाम से बनाया फर्जी ट्विटर एकाउंट, फिर सॉल्‍व करवाया केस

लड़के ने यूपी डीजीपी ओपी सिंह के नाम पर ट्विटर पर अकाउंट बनाया. इस एकाउंट पर डीजीपी की तस्‍वीर भी बतौर प्रोफाइल पिक्‍चर अपलोड कर दी गई.

10वीं के लड़के ने यूपी डीजीपी के नाम से बनाया फर्जी ट्विटर एकाउंट, फिर सॉल्‍व करवाया केस
प्रतीकात्मक चित्र
गोरखपुर: गोरखपुर के रहने वाले 10वीं क एक लड़के ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बना डाला. यही नहीं मामले को सुलझाने के लिए यूपी पुलिस को निर्देश भी दिए. लड़के के भाई से किसी ने 45 हजार रुपये ठग लिए थे, लेकिन पुलिस में श‍िकायत दर्ज होन के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसी बात से परेशान होकर लड़के ने यह कदम उठाया.

क्या फर्जी ट्विटर अकाउंट के चलते फंस गये क्रिकेटर हार्दिक पंड्या

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक लड़के के भाई से किसी ने दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर 45 हजार रुपये लिए थे. जब वादा पूरा नहीं हुआ तो थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने कोई एक्‍शन नहीं लिया. इसी बात से परेशान होकर लड़के के भाई ने यूपी डीजीपी ओपी सिंह के नाम पर ट्विटर पर अकाउंट बनाया. इस एकाउंट पर डीजीपी की तस्‍वीर भी बतौर प्रोफाइल पिक्‍चर अपलोड कर दी गई. 

फिर क्‍या था यूपी पुलिस ने उसके भाई के केस को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया. इतना सीरियसली कि पुलिस ने न सिर्फ उस धोखेबाज को धर दबोचा बल्‍कि उससे 30 हजार रुपये भी बरामद कर लिए. 

Facebook पर दुनियाभर में 20 करोड़ से ज्यादा फर्जी या डुप्लीकेट अकाउंट

यह मामला जब प्रकाश में आया तो जांच में पता चला कि ट्विटर अकाउंट गोरखपुर के महराजगंज पुलिस स्‍टेशन के आसपास से ऑपरेट हो रहा है. 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्‍यू में साइबर सेल इंस्‍पेक्‍टर अरुण कुमार सिंह ने कहा, 'जब लड़के से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे गांव के ही दूसरे लड़के से आइडिया मिला.  फिर उसने अपने दोस्‍त के फोन से ट्टिवर पर यूपी डीजीपी के नाम से ट्विटर हैंडल क्रिएट किया.' 

लड़के ने फर्जी डीजीपी बनकर ट्विटर पर गोरखपुर के एसएसपी को मामले पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया. एसएसपी ने निर्देश का पालन भी किया. 

मिसाइल हमले की खबर निकली फर्जी तो लाखों लोग टूट पड़े पॉर्न साइट पर

मामले को सुलझाने के बाद गोरखपुर पुलिस ने डीजीपी ऑफिस को इस बारे में बताया और तब जाकर उन्‍हें यह पता चला कि ऐसा कोई ऑर्डर नहीं दिया गया था. 

फिर क्‍या था पुलिस ने उस लड़के को हिरासत में ले लिया. जिस लड़के से उसको आइडिया मिला थो उसे भी पकड़ लिया गया. पूछताछ के बाद दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.
Video: फर्जीवाड़ा करने वाला गैंग गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
10वीं के लड़के ने यूपी डीजीपी के नाम से बनाया फर्जी ट्विटर एकाउंट, फिर सॉल्‍व करवाया केस
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com