विज्ञापन
Story ProgressBack

नौकरी का झांसा देकर मालिक ने युवती पर डाला लोन लेने का दबाव, करवा दी नाक की सर्जरी

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चेन नाम की यह महिला कंपनी मालिक की धोखेबाजी का शिकार हो गई.

Read Time: 3 mins
नौकरी का झांसा देकर मालिक ने युवती पर डाला लोन लेने का दबाव, करवा दी नाक की सर्जरी
नौकरी के नाम पर झांसा देने का ये मामला बेहद चौंकाने वाला है

नौकरी के खातिर बेरोजगार लोगों को किस कदर मजबूर किया जाता है इसका उदाहरण चाइना की एक युवती के एक्सपीरियंस से लिया जा सकता है, जिसे नौकरी का झांसा देकर इतना मजबूर किया गया कि, उसने हैसियत न होते हुए भी लाखों रुपये का लोन लिया और नाक की सर्जरी भी करवा ली. उसके बाद जो बर्ताव उसके साथ हो रहा है वो हैरान करने वाला है. युवती ने अपनी पूरी आपबीती सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसे सुनकर यकीनन आप भी चौंक जाएंगे. साथ ही ऐसी नौकरी देने वालों की आलोचना भी करेंगे. जो पहले तो भोले भाले लोगों को अपने चंगुल में फांसते हैं और फिर उनकी मजबूरी का फायदा उठाते हैं, जिसकी वजह से एक युवती को हैसियत से ज्यादा लोन लेना पड़ा और सर्जरी भी करवानी पड़ी.

धोखेबाजी का शिकार हुई युवती

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चेन नाम की यह महिला कंपनी मालिक की धोखेबाजी का शिकार हो गई. रिपोर्ट में बताया गया कि, बीते 21 नवंबर को चेन एक कंपनी में रिसेप्शनिस्ट के पद के लिए इंटरव्यू देने पहुंची. जहां इंटरव्यू के दौरान उससे कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में राय ली गई. इसके बाद उसे नौकरी तो दे दी गई, लेकिन कॉन्ट्रेक्ट साइन होते ही कंपनी के दो सदस्यों ने उस पर नाक की सर्जरी कराने का दबाव डाला और कर्ज लेने पर मजबूर कर दिया. युवती को नौकरी की इस कदर जरूरत थी कि वो उनकी बात मान गई और सर्जरी के लिए 25 हजार युआन का लोन ले लिया. भारतीय करेंसी में ये रकम करीब तीन लाख रुपये होती है. ये भारी भरकम रकम उसे दो साल में चुकानी है.

सर्जरी के बाद पता चली कड़वी सच्चाई

सर्जरी के बाद जब वह लड़की काम पर लौटी तो उसने यहां जो कुछ भी फेस किया उसे जानकर आप चौंक जाएंगे. ऑफिस पहुंचने पर उसे पता चला कि उसे जिस पद पर काम दिया गया था उसे बदल दिया गया है. उसे रिसेप्शनिस्ट की जगह एक कंसलटेंट का काम सौंप दिया गया, जिसे करने की वो पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन कंपनी उसके काम में मीन मेख निकालने का कोई मौका नहीं छोड़ती. उस पर कंपनी को नुकसान पहुंचाने के आरोप भी लग रहे हैं और सहकर्मी भी आलोचना कर रहे हैं. युवती के मुताबिक, उसे सिर्फ लोन लेने के लिए नौकरी का झांसा दिया गया. अब जब वो लोन ले चुकी है तो हर दिन उसे कंपनी से बाहर करने के तरीके ढूंढे जा रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑफिस में जाते हैं 12 घंटे, न कोई शौक, न खुद के लिए टाइम...वर्क-लाइफ बैलेंस को लेकर महिला का पोस्ट वायरल
नौकरी का झांसा देकर मालिक ने युवती पर डाला लोन लेने का दबाव, करवा दी नाक की सर्जरी
चाय में इलाइची-अदरक नहीं कोल्डड्रिंक मिलाता है ये शख्स, वीडियो देख भड़के यूजर्स, बोले- सीधे जहर ही दे दो
Next Article
चाय में इलाइची-अदरक नहीं कोल्डड्रिंक मिलाता है ये शख्स, वीडियो देख भड़के यूजर्स, बोले- सीधे जहर ही दे दो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;