इस कंपनी ने 40 कर्मचारियों में बांट दिए 73 करोड़ रुपये, जानें क्या है मामला

Chinese Corporation: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कंपनी चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसने करीब 73 करोड़ रुपये अपने कर्मचारियों में बांट दिए, जिसकी वजह भी बेहद खास है.

इस कंपनी ने 40 कर्मचारियों में बांट दिए 73 करोड़ रुपये, जानें क्या है मामला

हाथों में नोटों की गड्डी लेकर लेकर घर गए यहां के एम्प्लाई

Chinese Company Viral News: हर एक कर्मचारी के लिए अच्छी कंपनी की परिभाषा अलग होती है. किसी भी कंपनी में कर्मचारियों का लंबे समय तक काम करना कई बातों पर निर्भर करता है, जैसे- कंपनी से मिलने वाले इंक्रीमेंट और बोनस के साथ-साथ मिलने वाली अन्य खास सुविधाएं उसके लिहाज से कितनी अच्छी हैं. अच्छा इंक्रीमेंट और बोनस भला किस कर्मचारी को पसंद नहीं होता. ऐसी ही कई वजहें हैं, जिसके चलते कर्मचारी कंपनी में लंबे समय तक टिके रहते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही कंपनी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसने करीब 73 करोड़ रुपये अपने कर्मचारियों में बांट दिए, जिसकी वजह भी बेहद खास है. 

एक चीनी कॉर्पोरेशन ने कर्मचारियों को साल के आखिर में प्रोत्साहन के रूप में इतने सारे पैसे मिले, जिसके बारे में किसी ने भी कभी नहीं सोचा होगा. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में एक कंपनी ने स्टेज पर पार्टी के दौरान नकदी का ढेर लगा दिया. कंपनी के मालिक ने 61 मिलियन युआन (73,78,48,939 रुपये) के बैंक नोटों को ढेर अपने कर्मचारियों में बांट दिया. 

दरअसल, कंपनी ने पहले एक स्टेज बनवाया और उस स्टेज पर 2 मीटर ऊंचा नोटों का ढेर लगा दिया, जिसमें 61 मिलियन युआन यानी 70 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम थी. फिर एक-एक कर उन नोटों को कर्मचारियों में बांट दिए. मामला चीन के हेनान प्रांत का है और कर्मचारियों को नोट बांटने वाली इस कंपनी का नाम हेनान माइन (Henan Mine) है, जो कि एक क्रेन निर्माता कंपनी है.

न्यूज आउटलेट के अनुसार, हेनान माइन फर्म के तीन सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सेल्स मैनेजर्स को पांच मिलियन युआन (6,04,60,138 रुपये) का टॉप रिवॉर्ड मिला. दूसरी ओर, 30 से अधिक अन्य लोगों को कम से कम एक मिलियन युआन (एक करोड़ 20 लाख से अधिक रुपये) मिले. जैमियन न्यूज ने कंपनी के जनसंपर्क विभाग के एक अनाम प्रबंधक के हवाले से ये बताया गया. 

सोर्स ने बताया, 'हमनें 17 जनवरी की शाम को साल के अंत में एक सेल्स मीटिंग की और 40 सेल्स मैनेजर्स को कुल 61 मिलियन युआन का पुरस्कार दिया.' कंपनी ने बीते 17 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें स्टेज पर नोटों का 'पहाड़' दिखाया गया था और कर्मचारियों में उन पैसों को बांटते भी दिखाया गया था. चीनी सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हुआ था.

चीनी मीडिया के रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना के इस दौर में भी इस वित्त वर्ष में कंपनी फायदे में रही है. कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले इस बार 23 फीसदी अधिक मुनाफा कमाया है. खास बात ये भी है कि कंपनी ने कर्मचारियों के औसत वेतन में भी हर साल 30 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, हेनान माइन नाम की कंपनी 5,100 से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देती है और 2022 में 9.16 बिलियन युआन (US$1.1 बिलियन) का सेल्स रेवेन्यू जेनरेट किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 23% अधिक है.