इस पुल पर नहीं चलती गाड़ियां, बल्कि बसा एक पूरा शहर, देखें VIDEO

वीडियो में दिख रहे पुल का इस्तेमाल गाड़ियों की आवाजाही के लिए नहीं, बल्कि लोगों के रहने के लिए हो रहा है. यही वजह है कि, ये अनोखी जगह एक बड़ा टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है.

इस पुल पर नहीं चलती गाड़ियां, बल्कि बसा एक पूरा शहर, देखें VIDEO

इंसानों ने कुदरत की बनाई इस दुनिया को अपने हिसाब से ढाला है. आज के समय में कई ऐसी इमारतें हैं, जिन्हें देखकर हैरानी भी होती है और लोग सोचने पर भी मजबूर हो जाते हैं. ऐसी ही इमारतों का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर सामने आया है, जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. दरअसल, यह वीडियो चाइना का बताया जा रहा है, जहां एक पुल पर कई घर एक लाइन में दिखाई दे रहे हैं. हैरानी की बात तो ये है कि, इस पुल पर गाड़ियां नहीं चलती, बल्कि गाड़ियों की जगह यहां फैले घर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं.

यहां देखें वीडियो

चीन एक ऐसी जगह है, जिसका आर्किटेक्चर की तकनीक में दुनिया में कोई मुकाबला नहीं है. इसका अंदाजा हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है, जिसमें पुल का इस्तेमाल गाड़ियों की आवाजाही के लिए नहीं, बल्कि लोगों के रहने के लिए हो रहा है. दरअसल, ये पुल चॉन्गकींग में है, जहां पुल पर एक अनोखा शहर नजर आता है. जानकारी के लिए बता दें कि, 400 मीटर लंबे इस पुल को लिजियांग नदी के ऊपर बनाया गया है, जिस पर बने घर चीनी और वेस्टर्न वास्तु-कला के हिसाब से बनाए गए हैं.

बड़ा टूरिस्ट स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही वजह है कि, ये अनोखी जगह एक बड़ा टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है, जिसे देखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को @tradingMaxiSL नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. महज 13 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 3 लाख 18 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.