यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दो बार हुई कार की चोरी, जीपीएस के बावजूद पुलिस को कुछ नहीं पता!

खास बातें

  • वह हर बार सफारी कार खरीदते और चोर उसे साफ कर देता। कार चोरी की वारदात को रोकने के लिए थक-हारकर घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी इंस्टाल कराए, कार को जंजीर से भी बांधकर रखा ताकि कोई चोर उसे आसानी से चोरी न कर सके। उसके बावजूद भी एक बार फिर चोर सफारी कार चुराने
नई दिल्ली:

वह हर बार सफारी कार खरीदते और चोर उसे साफ कर देता। कार चोरी की वारदात को रोकने के लिए थक-हारकर घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी इंस्टाल कराए, कार को जंजीर से भी बांधकर रखा ताकि कोई चोर उसे आसानी से चोरी न कर सके। उसके बावजूद भी एक बार फिर चोर सफारी कार चुराने में कामयाब हो गए।

हालांकि, इस बार कार चुराते वक्त न सिर्फ चोरी की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुईं बल्कि चोरी करके भाग रहे चोरो का चिल्लाते हुए पीछा भी किया। मगर असफलता मिली। उलटे चोरों का पीछा करते वक्त पीड़ित कारोबारी के सड़क पर गिरने से उनके एक हाथ की हड्डी भी टूट गई। ये मामला देश की राजधानी दिल्ली के पटेल नगर इलाके का है। हाथों में जख्म औऱ चेहरे पर कार चोरी का गम लिए वेस्ट पटेल नगर निवासी विजय कालरा इस समस्या से जूझ रहे हैं।

कार चोरी की वारदात वैसे तो दिल्ली में आम है मगर इनकी कहानी सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। ठीक आठ महीने पहले भी इन्होंने नई सफेद सफारी कार खरीदी थी औऱ लगभग 20 दिन बाद ही चोरी हो गई। चोरी की वारदात को रोकने के लिए इसबार इन्होंने कोई कसर नही छोड़ी। घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाए। कार में जीपीएस सिस्टम भी लगवाए। कार को जंजीर से रोज बांधकर रखते थे... उसके बाद भी कार को चोरी होने से नही बचा सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चोरी की घटना के बाद पीड़ित कार मालिक ने तुरंत पुलिस को खबर भी की औऱ हर वक्त देर से मौके पर पहुँचनेवाली पलिस भी उस वक्त चोरी से महज चंद मिनट बाद ही पहुँच जाती है। उसके बाद कार मालिक कार में लगे जीपीएस सिस्टम की सहायता से कार लोकेशन भी पुलिस को बताती रहती है मगर पुलिस चोर को पकड़ने में असफल रहती है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर पुलिस पर सवालिया निशान भी खड़े हो रहे है कि वह हमारी सुरक्षा को लेकर कितनी सक्षम है...?