विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

क्या आप ढूंढ सकते हैं इस तस्वीर में छिपी छठी बिल्ली, 9 सेकेंड में है ढूंढने का चैलेंज

वायरल हो रही इस तस्वीर में एक साथ 5 बिल्लियां बैठी दिखाई दे रही हैं. आपको इस फोटो में छिपी छठी बिल्ली को ढूंढ निकालना है, देखते हैं आप इस छिपी बिल्ली को ढूंढ निकाल पाते हैं या नहीं.

Read Time: 4 mins
क्या आप ढूंढ सकते हैं इस तस्वीर में छिपी छठी बिल्ली, 9 सेकेंड में है ढूंढने का चैलेंज
फोटो में 5 नहीं 6 बल्लियां है, क्या आपको दिखीं

Can You Spot Hidden Cat In This Picture: सोशल मीडिया (social media) पर अक्सर वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusions) से जुड़ी कुछ तस्वीरें (pictures) और वीडियो (videos) लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं, जिन्हें सुलझाने और समझने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है, जिसे समझना हर किसी की बात नहीं, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है, जो इस तस्वीर में छिपी पहेली (puzzle) को सुलझाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. दरअसल, वायरल हो रही इस तस्वीर में एक साथ 5 बिल्लियां बैठी दिखाई दे रही हैं. आपको इस फोटो में छिपी छठी बिल्ली को ढूंढ निकालना है, देखते हैं आप इस छिपी बिल्ली को ढूंढ निकाल पाते हैं या नहीं.

क्या आपको नजर आईं तस्वीर में छिपी बिल्ली

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें. आपको इस वायरल फोटो में पांच बिल्लियां दिखाई दे रही होंगी, जिसमें से आपको छिपी छठी बिल्ली को ढूंढ निकालना है. अब देखना यह है कि, क्या आपकी पारखी नजर बिल्ली तक पहुंच पाती हैं या नहीं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब शॉर्ट्स (YouTube Shorts) पर इस वीडियो को @hardgaming3942 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें आप चार बिल्लियों को एक बक्से के सामने और एक को किनारे पर खड़ा देख सकते हैं, लेकिन इस फोटों (image) में एक बिल्ली मिसिंग है, जो है तो वहीं, लेकिन नजरों को धोखा दे रही है. क्या आपको नजर आई.

फोटो को देख कंफ्यूज हुए लोग

इस पोस्ट को अब तक 84 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोग इस पोस्ट पर कमेंट्स कर चुके हैं. पोस्ट पर यूजर्स इस पहेली को देखने के बाद हर तरीका आजमा कर सही जवाब (Simple maths puzzle) देने की कोशिश में लगे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'दरअसल, मैं एक मिनट से ज्यादा समय तक 5वीं बिल्ली ढूंढता रहा.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'जिन्हें छठी बिल्ली समझ नहीं आई, वे दरवाज़े के गैप के बीच हैं. वहां एक काली बिल्ली (black cat) है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'जो लोग नहीं समझे उनके लिए छठी बिल्ली बाकी बिल्लियों के बगल में है. बस थोड़ा फोकस की जरूरत है.'

सही जवाब देने की कोशिश में जुटे यूजर्स

चौथे यूजर ने लिखा, 'पहले, मुझे लगा कि यह झूठ है, लेकिन कमेंट्स को पढ़ने के बाद यह समझ आया कि ये सच है. वैसे, छठी बिल्ली 4 बिल्लियों के समूह के ठीक बगल में अंधेरे कोने में बैठी है.' पांचवें यूजर ने लिखा, 'मुझे कमेंट्स पढ़ने के बाद भी समझ नहीं आ रहा कि छठी बिल्ली कहां है.' छठे यूजर ने लिखा, 'छठी बिल्ली दाहिने कोने में है. जब आप अपने फोन की चमक बढ़ाते हैं. यह काले रंग की होती है और छाया में होती है, इसलिए आप इसे तुरंत नहीं देख पाएंगे.' सातवें यूजर ने लिखा, 'काली बिल्ली पहली बिल्ली के बायीं ओर छिपी है, बस ध्यान से देखने की जरूरत है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो ड्राइवर ने खरीदा नया ऑटो, फिर सामने बैठकर ले रहा था सेल्फी, यूजर्स बोले- मेहनत से खरीदा ऑटो भी मर्सिडीज से कम नहीं
क्या आप ढूंढ सकते हैं इस तस्वीर में छिपी छठी बिल्ली, 9 सेकेंड में है ढूंढने का चैलेंज
जंगल में सड़क पार कर रहा था हाथियों का झुंड, तभी सामने से आ गया तेज़ रफ्तार ट्रक, फिर जो हुआ, देखकर आ जाएगा गुस्सा
Next Article
जंगल में सड़क पार कर रहा था हाथियों का झुंड, तभी सामने से आ गया तेज़ रफ्तार ट्रक, फिर जो हुआ, देखकर आ जाएगा गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;