एक महिला जिसे एक उबर कैब ड्राइवर (Uber Cab driver) ने अजीब मैसेज भेजे, उसने मामले के बारे में एक्स पर अपनी 'गंभीर चिंता' ज़ाहिर करने के लिए पोस्ट शेयर किया. निराश और परेशान होकर, उसने उबर को पत्र लिखकर राइड के बाद एक ड्राइवर से 'अनुचित संदेश' मिलने के बारे में जानकारी दी. उनके ट्वीट पर कंपनी की ओर से जवाब भी आया.
एक्स यूजर भूमिका ने लिखा, “इस घटना ने न केवल मुझे असहज महसूस कराया है, बल्कि सुरक्षा और संरक्षा संबंधी गंभीर चिंताएं भी पैदा कर दी हैं. मेरा दृढ़ विश्वास है कि उबर एक ऐसा मंच होना चाहिए जहां ग्राहक, विशेषकर महिलाएं, ड्राइवरों पर भरोसा कर सकें. इस घटना ने उस भरोसे को हिला दिया है, और मैं उन महिला यात्रियों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हूं जो परिवहन के लिए उबर पर निर्भर हैं.''
आगे लिखा, “मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप इस मामले की जांच करने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करें, इसमें शामिल ड्राइवर की पहचान करें और यह सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय करें कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. उन्होंने कहा, उबर यात्रियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और मुझे उम्मीद है कि आप इस शिकायत को गंभीरता से लेंगे.
भूमिका ने ड्राइवर के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीनशॉट के साथ पोस्ट को भी शेयर किया. स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि टेक्स्टिंग के अलावा, उस शख्स ने भूमिका के साथ एक तस्वीर भी शेयर की.
Hello @Uber_India Support Team,
— Bhumika (@thisisbhumika) October 20, 2023
I am writing to express my serious concern regarding a recent experience I had with one of your driver. On 19/10/2023, I encountered a distressing situation where I received inappropriate messages from one of your drivers after a ride.
This… pic.twitter.com/M1Wf537iZQ
पोस्ट को अब तक इसे 2.8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस शेयर को ढेर सारे कमेंट्स भी मिले हैं, जिनमें उबर का एक कमेंट भी शामिल हैं. उबर ने एक संदेश शेयर किया जिसमें लिखा है, “हाय भूमिका, परेशानी के बारे में सुनकर दुख हुआ. क्या आप कृपया सीधे संदेश के माध्यम से अपने अकाउंट से जुड़ा मोबाइल नंबर हमारे साथ शेयर कर सकती हैं? हम इसको फॉलो करेंगे.” जिस पर निराश भूमिका ने जवाब दिया, "आप मेरे संदेशों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं?"
कंपनी ने एक प्रतिक्रिया शेयर की और लिखा, “हाय भूमिका, हमारे साथ बात करने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद. हम समझते हैं कि अभी यह स्थिति आपके लिए कितनी कष्टदायक है. हमारी टीम वर्तमान में इस चिंता की जांच कर रही है, और हम शीघ्र ही अपडेट के साथ आपसे संपर्क करेंगे. हम इस संबंध में आपकी समझ की सराहना करते हैं."
एक एक्स यूजर ने सुझाव दिया, “हैलो, भूमिका, अभी आपकी पोस्ट देखी. यह एक गंभीर चिंता का विषय है. मैं आपको सलाह देता हूं कि कृपया इस ड्राइवर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करें. यह आपकी सुरक्षा के लिए है,'' दूसरे ने कहा, “उबर को उस पर कार्रवाई करनी चाहिए.” तीसरे ने लिखा, "यह डरावना है. ड्राइवर हमारा फ़ोन नंबर और पता जानते हैं और हम उनके बारे में कुछ नहीं जानते. और, हमें उबर पर निर्भर रहने की जरूरत है. बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है,'' चौथे ने लिखा, “यह बहुत डरावना है.”
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं